ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न लॉकडाउन से आया बाहर | Australia's Melbourne came out of lockdown

ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न लॉकडाउन से आया बाहर

ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न लॉकडाउन से आया बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 17, 2021/7:11 am IST

मेलबर्न, 17 फरवरी (एपी) ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में कोविड-19 के मद्देनजर लागू बंद से बुधवार को छूट दी गई है। यहां पृथकवास से संबंधित होटल से कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन लगाया गया था।

मेलबर्न विक्टोरिया प्रांत की राजधानी है। अब भी यहां की सरकार ने यह नहीं बताया है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में दर्शकों की वापस होगी या नहीं। विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रियुज ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी टूर्नामेंट के अंतिम दिनों के दर्शकों के बारे में जल्द ही जानकारी साझा करेंगे।

मेलबर्न से संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर पूरे विक्टोरिया प्रांत में लॉकडाउन लागू किया गया था। एंड्रियुज ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आने के बाद देर रात 11 बजकर 59 मिनट पर ज्यादातर प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। विद्यालय और कारोबारी प्रतिष्ठान खुल सकेंगे।

लोगों को अब भी मास्क पहनने और घरों में पांच अतिथियों को ही बुलाने की अनुमति है। सरकार का कहना है कि यहां कोविड-19 के 25 मरीज के संक्रमण मुक्त होने क बाद ही इस रोक को खत्म किया जाएगा।

ये सभी मामले मेलबर्न हवाईअड्डे के होटल से जुड़े हैं, जहां यात्रियों को बाहर से आने पर 14 दिन तक पृथकवास में रखा जाता है।

भाषा स्नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers