एक्सिस बैंक का मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में अनुषंगियों के साथ हिस्सेदारी खरीदने का निर्णय | Axis Bank decides to buy stake with subsidiaries in Max Life Insurance

एक्सिस बैंक का मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में अनुषंगियों के साथ हिस्सेदारी खरीदने का निर्णय

एक्सिस बैंक का मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में अनुषंगियों के साथ हिस्सेदारी खरीदने का निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 30, 2020/4:12 pm IST

नयी दिल्ली, 30 अक्टूबर (भाषा) एक्सिस बैंक ने मैक्स लाइफ इश्योरेंस में सीधे 17 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक की अनुमति नहीं मिलने के बाद अपनी अनुषंगियों के साथ इसे खरीदने का निर्णय किया है।

बैंक ने शेयर बाजार को शुक्रवार को सूचना दी कि एक्सिस बैंक और उसकी इकाइयों ने मैक्स लाइफ की प्रवर्तक कंपनी मैक्स फाइनेंशियल के साथ इस संबंध में हुए समझौते को संशोधित किया है। यह समझौता बीमा कंपनी की 19.002 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद के लिए किया गया था।

इस साल अगस्त में एक्सिस बैंक ने मैक्स फाइनेंशियल के साथ मैक्स लाइफ में 17.002 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक बाध्यकारी समझौता किया था।

बैंक के सीधे हिस्सेदारी खरीदने के आवेदन पर भारतीय रिजर्व बैंक ने विचार करने से मना कर दिया। केंद्रीय बैंक ने कहा कि एक्सिस बैंक का परिचालन उसके नियमों के तहत होता है।

एक्सिस बैंक ने कहा कि उसने और उसकी अनुषंगी एक्सिस कैपिटल लिमिटेड एवं एक्सिस सिक्युरिटीज लिमिटेड मैक्स फाइनेंशियल के साथ संशोधित समझौते में शामिल होने के लिए तैयार हो गयी हैं।

भाषा शरद मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers