बीसीसीआई चैंपियन्स ट्राफी, टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप की मेजबानी का दावा करेगा | BCCI to claim to host Champions Trophy, T20 World Cup and ODI World Cup

बीसीसीआई चैंपियन्स ट्राफी, टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप की मेजबानी का दावा करेगा

बीसीसीआई चैंपियन्स ट्राफी, टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप की मेजबानी का दावा करेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : June 20, 2021/4:18 pm IST

नयी दिल्ली, 20 जून (भाषा) प्रत्येक दो वर्षों में बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने के प्रति आश्वस्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024 से शुरू होने वाले आठ वर्ष के टूर्नामेंट चक्र में रविवार को छोटे प्रारूपों के दोनों विश्व कप के अलावा तीन वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी का दावा करने का फैसला किया।

यह निर्णय बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की वर्चुअल आपात बैठक में किया गया।

पता चला है कि बीसीसीआई ने चैंपियन्स ट्राफी, एक टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये बोली लगाने का फैसला किया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, हम 2025 में चैंपियन्स ट्राफी के अलावा 2028 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2031 में होने वाले वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये दावा पेश करेंगे। शीर्ष परिषद इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमत है। ’’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल में घोषणा की थी कि अगले भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में चैंपियन्स ट्राफी को शामिल किया जाएगा जिसका 2017 के बाद आयोजन नहीं हुआ है।

इसके अलावा बीसीसीआई ने पिछले सत्र में रणजी ट्राफी रद्द होने के कारण घरेलू खिलाड़ियों के मुआवजे के तौर तरीकों को तय करने के लिये 10 सदस्यीय समिति गठित करने का भी निर्णय किया।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)