भाजपा राठौड़ के इस्तीफे पर अड़ी, सरकार पर बदले की कार्रवाई करने का लगाया आरोप | BJP accuses Rathore of taking revenge on his resignation, accuses government of retaliation

भाजपा राठौड़ के इस्तीफे पर अड़ी, सरकार पर बदले की कार्रवाई करने का लगाया आरोप

भाजपा राठौड़ के इस्तीफे पर अड़ी, सरकार पर बदले की कार्रवाई करने का लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : February 27, 2021/2:58 pm IST

मुंबई, 27 फरवरी (भाषा) भाजपा ने शनिवार को कहा कि वह पुणे में महिला की मौत मामले में महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ को बर्खास्त करने की मांग को नहीं छोड़ेगी। साथ ही विपक्षी पार्टी ने राज्य सरकार द्वारा उसके नेता चित्रा वाघ के पति के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की भी आलोचना की।

पार्टी ने दावा किया कि प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष चित्रा वाघ महिला की मौत का कथित संबंध राठौड़ से होने के मुद्दे पर मुखर हैं इसलिए उनके पति को निशाना बनाया गया।

भाजपा पहले ही कह चुकी है कि अगर मंत्री इस्तीफा नहीं देते हैं तो वह एक मार्च से शुरू हो रहे राज्य विधानमंडल के बजट सत्र की कार्यवाही सुचारु रूप से चलने नहीं देगी।

पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम राठौड़ के इस्तीफे के अलावा कुछ स्वीकार नहीं करेंगे। हम अपने विरोध को तेज करेंगे और पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठ उनके इस्तीफे तक प्रदर्शन जारी रखेंगे।’’

भाजपा नेता ने पुणे की वनवाडी थाने की पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर भी सवाल उठाया।

पाटिल ने कहा, ‘‘पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए। उसमें छिपाने को क्या है?’’

उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार से भी जानना चाहा कि आखिर वह इस मामले में चुप क्यों हैं। बता दें कि उनकी पार्टी शिवसेना नीत महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी है।

उल्लेखनीय है कि पुणे में आठ फरवरी को 23 वर्षीय महिला की कथित तौर पर इमारत से गिरने से मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा था कि वह आत्महत्या के कोण से मामले की जांच कर रही है।

यवतमाल से शिवसेना नेता राठौड़ ने महिला की मौत से संबंध होने से इनकार किया है।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ के पति किशोर वाघ के खिलाफ पुलिस द्वारा नया मामला दर्ज करने पर पाटिल ने कहा, ‘‘सरकार को हमें डराने की कोशिश करने दीजिए। हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे।’’

भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारी ने बताया कि मुंबई के अस्पताल के पुस्तकालय में कार्य करने वाले किशोर वाघ की 90.24 प्रतिशत संपत्ति आय से अधिक थी और उनके खिलाफ वर्ष 2016 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

चित्रा वाघ ने नासिक में संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब मैंने मंत्री राठौड़ के खिलाफ आवाज उठाई तो मेरे पति के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया लेकिन जब तक उस महिला को न्याय नहीं मिलता मैं चुप नहीं बैठूंगी।’’

विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दारेकर ने आरोप लगाते हुए कहा कि राठौड़ के खिलाफ चित्रा वाघ के मुखर होने की वजह से यह बदले की राजनीति हो रही है।

इसपर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सांवत ने रेखांकित किया कि किशोर वाघ के खिलाफ वर्ष 2016 में तत्कालीन भाजपा सरकार के दौर में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इस बीच, महाराष्ट्र भाजपा की महिला शाखा ने मुंबई, ठाणे, नासिक, औरंगाबाद एवं अन्य शहरों में राठौड़ के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers