आपातकाल पर राहुल का अनुसरण करते हुए भाजपा को गुजरात दंगों के लिए माफी मांगनी चाहिए: राकांपा | BJP should apologise for Gujarat riots following Rahul on emergency: NCP

आपातकाल पर राहुल का अनुसरण करते हुए भाजपा को गुजरात दंगों के लिए माफी मांगनी चाहिए: राकांपा

आपातकाल पर राहुल का अनुसरण करते हुए भाजपा को गुजरात दंगों के लिए माफी मांगनी चाहिए: राकांपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 3, 2021/10:36 am IST

नयी दिल्ली, तीन मार्च (भाषा) शरद पवार नीत राकांपा ने बुधवार को दो दशक पहले हुए गुजरात दंगों को लेकर भाजपा से माफी मांगने को कहा, जिस तरह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने करीब चार दशक पहले उनकी दादी एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल लगाए जाने को लेकर खेद जताया है।

राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल लागू किए जाने को एक गलती करार देते हुए मंगलवार को कहा था कि उस दौर में जो हुआ वह गलत था।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एवं राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, ” अब भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बारी है कि वे स्वीकार करें कि गुजरात दंगे गलत थे। भाजपा को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।”

विधान भवन के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए मलिक ने कहा, ” 45 साल बाद राहुल गांधी ने स्वीकार किया कि आपातकाल लागू करना एक गलती थी। कांग्रेस ने 84 के सिख विरोधी दंगों के लिए भी माफी मांगी थी।”

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ” इसमें कुछ भी गलत नहीं है कि राहुल गांधी एक पुरानी गलती के लिए माफी मांग रहे हैं। दूसरी तरफ देखें तो यह एक उदारता है।”

पटोले ने आरोप लगाया कि गुजरात दंगे मानवता पर धब्बा थे। क्या भाजपा और मोदी इसके लिए माफी मांगेंगे?

राकांपा और कांग्रेस की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों की भावनाओं की चिंता किए बगैर आपातकाल लागू किया था।

उन्होंने कहा, ” गुजरात दंगा एक अलग मसला है। दो मुद्दों (गुजरात दंगे और आपातकाल) की तुलना नहीं की जा सकती।”

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers