भाजपा की बंगाल इकाई ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया, चुनाव आयोग व गृह मंत्री से शिकायत की | BJP's Bengal unit accuses police of bias, complains to Election Commission and Home Minister

भाजपा की बंगाल इकाई ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया, चुनाव आयोग व गृह मंत्री से शिकायत की

भाजपा की बंगाल इकाई ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया, चुनाव आयोग व गृह मंत्री से शिकायत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 21, 2021/11:26 am IST

कोलकाता, 21 फरवरी (भाषा) उत्तर 24 परगना जिले में ‘परिवर्तन यात्रा’ पर हमले का आरोप लगाते हुए भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने रविवार को चुनाव आयोग और गृह मंत्री अमित शाह से शिकायत की। साथ ही राज्य पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए यात्रा में शामिल होने वालों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराने की बात कही।

भाजपा की बंगाल इकाई के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने शिकायत में आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस समर्थक शरारती तत्वों ने शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में परिवर्तन यात्रा पर बम से हमला किया था, जिसमें भगवा दल के दो कार्यकर्ता घायल हुए।

बनर्जी ने लिखा, “पूर्व में सूचित किए जाने के बावजूद स्थानीय प्रशासन ने यात्रा में शामिल होने वालों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए।”

उन्होंने “पक्षपाती अधिकारियों” और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं बिना पक्षपात के संपन्न कराने के वास्ते ईमानदार एवं तटस्थ कर्मियों की तैनाती की मांग की।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि जब हमला हुआ तो स्थानीय पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला किया गया था, जिसके बाद भगवा दल और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई।

भाजपा ने जहां मिनाखा में रैली पर हुए हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया तो वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ दल ने इस आरोप से इनकार किया और कहा था कि भगवा दल के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में स्थित तृणमूल कार्यालय में तोड़फोड़ की।

पुलिस ने बताया कि मिनाखा थानांतर्गत मलांचा में भाजपा की ‘परिवर्तन रैली’ में पीछे चल रहे दो वाहन पथराव के चलते क्षतिग्रस्त हो गए।

भाजपा ने दावा किया था कि बम फेंके जाने से पार्टी कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं।

पुलिस ने हालांकि, कहा था कि हमले में कोई बम नहीं फेंका गया और न ही किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना है।

भाषा

शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers