उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को बसपा नेता मायावती ने बताया 'अति निराशाजनक' | BSP leader Mayawati says Uttar Pradesh government's budget is "very disappointing"

उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को बसपा नेता मायावती ने बताया ‘अति निराशाजनक’

उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को बसपा नेता मायावती ने बताया 'अति निराशाजनक'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 22, 2021/11:15 am IST

लखनऊ, 22 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त वर्ष 2021—22 के लिये सोमवार को राज्य विधानसभा में पेश किये गये बजट को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अति निराशाजनक बताया।

बसपा प्रमुख ने बजट पेश होने के बाद ट्वीट किया, ”उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज पेश भाजपा सरकार का बजट भी केन्द्र सरकार के बजट की तरह ही बेरोजगारी की क्रूरता दूर करने हेतु रोजगार आदि के मामले में अति-निराश करने वाला है। केन्द्र सरकार की तरह उत्तर प्रदेश के बजट में भी वायदे व हसीन सपने जनता को दिखाने का प्रयास किया गया है।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश की लगभग 23 करोड़ जनता के विकास की लालसा की तृप्ति के मामले में प्रदेश सरकार का रिकार्ड केन्द्र व राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी वायदे के अनुसार संतोषजनक नहीं रहा। खासकर गरीबों, कमजोर वर्गों व किसानों की समस्याओं के मामले में भी उत्तर प्रदेश का बजट अति-निराशाजनक।’’

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को वित्तीय वर्ष 2021—22 के लिये राज्य विधानसभा में 5,50,270.78 करोड़ रुपये का बजट पेश किया है।

भाषा जफर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers