बलिया का भाजपा नेता जिला बदर, एक अन्य नेता का शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त | Ballia BJP leader Zilla Badar, another leader's arms licence cancelled

बलिया का भाजपा नेता जिला बदर, एक अन्य नेता का शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त

बलिया का भाजपा नेता जिला बदर, एक अन्य नेता का शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : April 7, 2021/8:24 am IST

बलिया (उप्र) सात अप्रैल (भाषा) बलिया जिला प्रशासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी के एक नेता को आपराधिक कृत्यों के मद्देनजर छह माह के लिए जिला बदर (जिले से बाहर) कर दिया है।

इसके अलावा जिला कारागार में बंद एक अन्य कथित भाजपा नेता का शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त कर उसे जब्त कर लिया गया है।

बलिया के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताडा ने बुधवार को बताया कि बैरिया थाना क्षेत्र के बैरिया कस्बे के शिव कुमार वर्मा उर्फ मन्तन वर्मा के विरुद्ध थाना प्रभारी द्वारा उत्तर प्रदेश गुण्डा अधिनियम की धारा के तहत दर्ज मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने छह माह के लिए उसे जिला बदर किये जाने का आदेश दिया।

शिव कुमार वर्मा बैरिया नगर पंचायत की अध्यक्ष शांति देवी का बेटा और भाजपा का स्थानीय नेता है। बीते 27 मार्च को बैरिया थाना क्षेत्र में शिवकुमार और उसके 20 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ तहसीलदार को कथित तौर पर बंधक बनाने का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के 12 अन्य अपराधियों के विरुद्ध भी जिला बदर की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम के धीरेंद्र प्रताप सिंह के दो शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त कर इसे जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

पिछले वर्ष 15 अक्टूबर को धीरेंद्र प्रताप सिंह ने दुर्जनपुर गांव में पंचायत भवन पर राशन कोटे की दुकान को लेकर चल रही बैठक में जय प्रकाश पाल की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। धीरेंद्र को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था।  

धीरेंद्र प्रताप सिंह भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का सहयोगी व भाजपा का कथित स्थानीय नेता है।  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विरुद्ध धीरेंद्र का खुलकर समर्थन करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

भाषा सं आनन्द स्नेहा

स्नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers