बलिया के जिला पंचायत अध्‍यक्ष ने सत्‍ताधारी भाजपा पर आरोप लगाते हुए पद से दिया इस्‍तीफा | Ballia District Panchayat President resigns from the post accusing ruling BJP

बलिया के जिला पंचायत अध्‍यक्ष ने सत्‍ताधारी भाजपा पर आरोप लगाते हुए पद से दिया इस्‍तीफा

बलिया के जिला पंचायत अध्‍यक्ष ने सत्‍ताधारी भाजपा पर आरोप लगाते हुए पद से दिया इस्‍तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 12, 2021/2:33 pm IST

बलिया (उप्र), 12 जनवरी (भाषा) बलिया के जिला पंचायत अध्‍यक्ष सुधीर पासवान ने अपना कार्यकाल खत्‍म होने के 24 घंटे पहले अपने पद से त्‍याग पत्र दे दिया है।

जिला पंचायत अध्‍यक्ष ने अपने त्‍याग पत्र में फर्जी भुगतान की शिकायत पर मुख्‍य विकास अधिकारी (सीडीओ) की ओर से की गई छापेमारी का हवाला दिया है।

पासवान ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में अपने इस्तीफ़े का एलान किया और उन्होंने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के प्रभावशाली नेताओं व जिले के मंत्रियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है ।

उन्होंने कहा, ”समाजवादी पार्टी की सरकार के समय इस पद पर निर्वाचित हुआ लेकिन सूबे में जब से भाजपा की सरकार बनी, दलित होने के नाते जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में मुझे हर वक्त प्रताड़ित किया गया।”

जिला पंचायत के मुख्य अधिकारी को संबोधित त्याग पत्र में पासवान ने आरोप लगाया, ”भाजपा सरकार के एक मंत्री के दबाव में आकर सीडीओ द्वारा बार-बार अनावश्यक दबाव बनाकर विकास कार्यों को प्रभावित करने का कार्य किया जा रहा है। इसके पूर्व भी एक तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा पद का दुरुपयोग करते हुए सत्ता के दबाव में मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया था। इस परिस्थिति में मानसिक पीड़ा के कारण स्वयं को असहज महसूस करते हुए स्वयं को पद की गरिमा के अनुरुप कार्य करने में असमर्थ महसूस करते हुए इस्तीफा दे रहा हूं।”

भाषा सं आनन्‍द मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers