बड़ौदा सैन्य वेतन पैकेज के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का रक्षा बलों के साथ समझौता | Bank of Baroda enters into MoU with Defence Forces for Baroda Military Pay Package

बड़ौदा सैन्य वेतन पैकेज के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का रक्षा बलों के साथ समझौता

बड़ौदा सैन्य वेतन पैकेज के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का रक्षा बलों के साथ समझौता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : December 21, 2020/2:33 pm IST

नयी दिल्ली, 21 दिसंबर (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक के साथ एक सहमति ज्ञापन पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत बैंक बलों के खाताधारकों को कई सुविधाएं और विशेष सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

बैंक ने भारतीय सेना के साथ भी अपने एमओयू का नवीनीकरण किया है। इसके तहत बैंक अपनी नयी सेवा ‘बड़ौदा सैन्य वेतन पैकेज’ के माध्यम से विशेष बैकिंग सेवाओं की पेशकश करेगा।

बीओबी ने एक बयान में कहा कि ‘बड़ौदा सैन्य वेतन पैकेज’ के तहत भारतीय सशस्त्र बलों के मौजूदा और सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों को बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। बैंक ये सेवाएं अपनी 8,200 से अधिक घरेलू शाखाओं और करीब 20,000 बैंक मित्रों के माध्यम से सैन्यकर्मियों तक पहुंचाएगा।

बीओबी के कार्यकारी निदेशक विक्रमादित्य सिंह खिची ने कहा, ‘‘ इस पैकेज के तहत कई तरह के आकर्षक लाभ हैं। जैसे सैन्यकर्मियों को निजी दुर्घटना बीमा, स्थायी तौर पर पूर्ण अपाहिज होने पर बीमा सुरक्षा, आंशिक तौर पर अपाहिज होने पर बीमा सुरक्षा, हवाई दुर्घटना बीमा के साथ-साथ सेवारत सैन्यकर्मी की मृत्यु पर बच्चों के लिए उच्च शिक्षा बीमा और लड़की की शादी के लिए बीमा इत्यादि लाभ मिलेंगे।’’

भाषा शरद महाबीर अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers