बैंकों ने एक महीने में एक करोड़ खाताधारकों को डिजिटल भुगतान माध्यमों से जोड़ा | Banks connect one crore account holders in a month through digital payment mediums

बैंकों ने एक महीने में एक करोड़ खाताधारकों को डिजिटल भुगतान माध्यमों से जोड़ा

बैंकों ने एक महीने में एक करोड़ खाताधारकों को डिजिटल भुगतान माध्यमों से जोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 25, 2020/10:44 am IST

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने ‘डिजिटल अपनाएं’ अभियान शुरू किये जाने के एक महीने में ही करीब एक करोड़ ग्राहकों को डिजिटल भुगतान के माध्मयों से जोड़ा है।

सरकार के ‘डिजिटल इंडिया’ अभियान के तहत इसकी शुरुआत 15 अगस्त को हुई। इस अभियान का मकसद ग्राहकों को बैंक के डिजिटल चैनल से जोड़ना है।

वित्तीय सेवा विभाग ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘वित्तीय सेवा विभाग के डिजिटल अपनाएं अभियान की शानदाार शुरुआत रही। सार्वजनक क्षेत्र के बैंकों ने अभियान की शुरूआत के 31 दिनों में ही एक करोड़ खाताधारकों को डिजिटल भुगतान के माध्यमों से जोड़ा….।’’

अभियान के तहत बैंकों से प्रत्येक शाखा में कारोबारियों और वित्तीय समावेश से संबंधित खाताधारकों समेत कम-से-कम 100 नये ग्राहकों को डिजिटल भुगतान माध्यमों से जोड़ने को कहा गया था।

बैंकों को अभियान को प्रोत्साहित करने को लेकर अपनी शाखाओं और बैंक प्रतिनिधियों (बिजनेस कॉरोस्पोंडेन्ट) तथा अन्य को पुरस्कृत एवं सम्मानित करने की भी सलाह दी गयी थी।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)