पश्चिम बंगाल में बिहार की पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला, थाना प्रभारी की मौत | Bihar police team attacked by mob in West Bengal, police station in-charge killed

पश्चिम बंगाल में बिहार की पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला, थाना प्रभारी की मौत

पश्चिम बंगाल में बिहार की पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला, थाना प्रभारी की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 10, 2021/4:43 pm IST

किशनगंज/ पटना, 10 अप्रैल (भाषा) बिहार के किशनगंज जिला के नगर थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पर पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के गोवालपोखर थाना क्षेत्र में भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई। यह हमला उस वक्त हुआ जब बिहार पुलिस की टीम बाइक लूट के एक मामले में पूछताछ करने गयी थी।

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल से किशनगंज के पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में पूरी जानकारी ली। पुलिस महानिदेशक ने मुख्यमंत्री को बताया कि पश्चिम बंगाल में उन्होंने अपने समकक्ष से विस्तृत वार्ता की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई करने का आग्रह किया है।

मामले में मुख्य आरोपी फिरोज आलम, अबुजर आलम और सहीनुर खातून की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक द्वारा बिहार के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में पूर्ण सहयोग का अश्वासन दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया है कि हमले में मारे गए थाना प्रभारी के परिजन को अनुग्रह अनुदान की राशि एवं देय सभी लाभ शीघ्र दिये जायें। अनुकम्पा के आधार पर आश्रित को तत्काल नियुक्त करने का भी निर्देश दिया है।

अश्वनी कुमार पुलिस टीम के साथ मोटरसाइकिल लूट के मामले में शुक्रवार देत रात पंथापड़ा में आरोपी व्यक्तियों से पूछताछ करने गये थे। पूछताछ के क्रम में वहां के स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। हमले में थाना प्रभारी की मौत हो गयी।

अश्विनी कुमार पूर्णिया जिले के जानकी नगर थाना क्षेत्र के निवासी थे। वह एक वर्ष पूर्व किशनगंज में नगर थाना में पदस्थापित हुए थे।

किशनगंज जिला से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर अनुमंडलीय अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद किशनगंज पुलिस लाइन में थाना प्रभारी को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिए जाने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

भाषा सं अनवर आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)