कोरोना काल में लाभार्थियों के खातों में धनराशि हस्तांतरण के लिए बिहार ने जीता पुरस्कार, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित | Bihar wins award for transfer of funds to beneficiary accounts in Kovid-19 period

कोरोना काल में लाभार्थियों के खातों में धनराशि हस्तांतरण के लिए बिहार ने जीता पुरस्कार, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

कोरोना काल में लाभार्थियों के खातों में धनराशि हस्तांतरण के लिए बिहार ने जीता पुरस्कार, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : December 27, 2020/8:02 pm IST

पटना, (भाषा) कोविड-19 महामारी के दौरान लाभार्थियों के खातों में वित्तीय मदद के तहत सीधे पैसे डालने की बिहार सरकार की पहल ने उसके विभागों को ‘डिजिटल इंडिया अवॉर्ड’ का विजेता बना दिया है। यह पुरस्कार केंद्र सरकार देती है और इस साल बिहार को यह सम्मान ई-शासन के लिए नवोन्मेषी कदम उठाने के लिए मिलेगा।

Read More News: बांधवगढ़ में लौटी नाइट सफारी की रौनक, सैलानियों ने रात में देखी जंगल की खूबसूरती

यह जानकारी रविवार को यहां जारी आधिकारिक बयान में दी गई। उल्लेखनीय है कि राज्य से बाहर काम करने वाले बिहार के 21 लाख से अधिक श्रमिकों को ‘बिहार सहायता मोबाइल ऐप’ के जरिये वित्तीय मदद पहुंचाई गई थी।

Read More News: शुरू होने से पहले ही स्थगित हुआ विधानसभा का शीतकालीन सत्र, विधायकों को प्रोटेम स्पीकर के कक्ष में 

बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री सचिवालय, आपदा प्रबंधन विभाग के अलावा राज्य के ‘नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर’ (एनआईसी) को संयुक्त रूप से ‘महामारी श्रेणी’ में ‘डिजिटल इंडिया अवॉर्ड-2020’ का विजेता चुना गया है।

Read More News: भाजपा विधायक दल की बैठक संपन्न, राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर हुई चर्चा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 दिसंबर को नयी दिल्ली में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में यह पुरस्कार विजेताओं को प्रदान करेंगे।

Read More News:  BPCL, एयर इंडिया निजीकरण को लेकर दृढ़ है मोदी सरकार, क्या पूरा होगा विनिवेश लक्ष्य?