ब्रिटेन के ब्रिस्टल में लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार | Britain crackdowns anti-lockdown protesters in Bristol, 10 arrested

ब्रिटेन के ब्रिस्टल में लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार

ब्रिटेन के ब्रिस्टल में लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 27, 2021/11:03 am IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 27 मार्च (भाषा) इंग्लैंड के दक्षिण पश्चिम शहर ब्रिस्टल में एक और ‘किल द बिल’ लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शन में सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों ने ब्रिटिश पुलिस अधिकारियों पर अंडे और कांच की बोतलें फेंकी। पुलिस ने इस दौरान 10 लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच शुक्रवार की शाम गतिरोध के बाद, अधिकारियों ने लाउडस्पीकर के माध्यम से कई चेतावनियां दी जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

स्थानीय एवन और समरसेट पुलिस ने कहा कि शहर में ब्रिजवेल पुलिस थाने के निकट पुलिस अभियान में कुत्तों और एक पुलिस हेलीकॉप्टर समेत विशेषज्ञ संसाधनों का इस्तेमाल किया गया।

शुक्रवार के विरोध के संदर्भ में अधीक्षक मार्क रूनाकेरे ने कहा, ‘‘ज्यादातर लोगों ने शांतिपूर्ण ढंग से काम किया, लेकिन कुछ लोगों ने हिंसक रवैया अपनाते हुए अधिकारियों पर कांच की बोतलें और ईट फेंकी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह हिंसक आचरण स्वीकार्य नहीं है। अधिकारियों ने बार-बार लोगों को तितर-बितर होने के लिए कहा लेकिन एक बार जब माहौल बदल गया तो लोग हिंसक हो गये और कार्रवाई करनी जरूरी हो गई।’’

रूनाकेरे ने बताया कि हिंसा करने, एक आपातकालीन कर्मचारी पर हमला और प्रतिबंधित ए श्रेणी के मादक पदार्थों को बरामद किये जाने समेत कई अपराधों में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में से तीन को पिछले रविवार को शहर में उपद्रव के संबंध में हिरासत में लिया गया था।

शुक्रवार की शाम को ब्रिस्टल के कॉलेज ग्रीन में विरोध प्रदर्शन के लिए एक हजार से अधिक लोग एकत्र हुए थे।

तथाकथित ‘किल द बिल ’ प्रदर्शनकारी सरकार के पुलिस, अपराध, सजा एवं अदालत विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जो पुलिस को प्रदर्शन से निपटने के लिए और शक्तियां दे देगा।

भाषा

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers