बुद्धदेव भट्टाचार्य को अस्पताल से छुट्टी दी गई | Buddhadev Bhattacharya discharged from hospital

बुद्धदेव भट्टाचार्य को अस्पताल से छुट्टी दी गई

बुद्धदेव भट्टाचार्य को अस्पताल से छुट्टी दी गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 15, 2020/8:05 am IST

कोलकाता, 15 दिसंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई । उन्हें करीब एक हफ्ते पहले सांस लेने में परेशानी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें ‘ नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन ‘ (बीआईपीएपी) पर रहना होगा और फिजियोथेरेपी करानी होगी तथा घर पर चलने-फिरने की पाबंदियां का पालन करना होगा। साथ में बताई गई खाने की खुराक लेनी होगी।

वरिष्ठ वामपंथी नेता को नौ दिसंबर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। अस्पताल की गंभीर देखभाल इकाई में उन्हें ‘ मैकेनिकल वेंटिलेटर ‘ पर रखा गया था।

बंगाल के 76 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री के अहम अंगों के काम करने की स्थिति में सुधार हुआ है जिसके बाद डॉक्टरों ने मंगलवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का फैसला किया।

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके घर पर अस्थायी आईसीयू बनाया गया है जहां उनकी सेहत की निगरानी गंभीर देखभाल विशेषज्ञ एवं चिकित्सा विशेषज्ञ करेंगे।

भट्टाचार्य 2000 से 2011 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे। वह सीओपीडी नाम की बीमारी के साथ-साथ कुछ समय से उम्र संबंधी रोगों से भी पीड़ित हैं।

वह सेहत की वजह से पिछले कुछ सालों से सार्वजनिक जीवन से दूर हैं।

भाषा

नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)