कोल्ड स्टोर में दो मजदूरों की मौत के मामले में संचालक के खिलाफ मामला दर्ज | Case registered against operator in case of death of two workers in cold store

कोल्ड स्टोर में दो मजदूरों की मौत के मामले में संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

कोल्ड स्टोर में दो मजदूरों की मौत के मामले में संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : March 8, 2021/7:03 am IST

लखनऊ, आठ मार्च (भाषा) शहर के ग्रामीण इलाके इटौंजा थाना क्षेत्र के गोराही गांव में एक कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर फटने से दो लोगों की मौत के मामले में संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बक्शी का तालाब क्षेत्र के एसडीएम उप जिलाधिकारी नवीन चंद्र ने ‘भाषा’ को बताया कि शनिवार देर रात कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर उस समय फट गया, जब आलू भंडारण किया जा रहा था। चैंबर फटने से गैस रिसाव के चलते कोल्ड स्टोर की एक दीवार आंशिक रूप से गिर गई। हादसे के वक्त चैंबर में करीब 10 लोग आलू भंडारण के काम में लगे थे। गैस रिसाव और चैंबर फटने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटौंजा और बख्शी का तालाब के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि हादसे में चार मजदूर मिश्रीलाल (35), धर्मेंद्र कुमार (30), परमानंद (30) और विनोद कुमार (30) गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। अस्पताल में मिश्रीलाल और धर्मेंद्र की मौत हो गई।

एसडीएम नवीन चंद्र ने बताया कि कोल्ड स्टोर के संचालक संतोष कुमार पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और कोल्ड स्टोर को सील कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती दोनों मजदूरों की हालत स्थिर बतायी जाती है।

भाषा जफर सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)