तटरक्षक ने खराब मौसम के दौरान मुंबई तट के पास व्यापारिक नौका के 16 लोगों को बचाया | Coast Guard rescues 16 people of merchant boat off Mumbai coast during bad weather

तटरक्षक ने खराब मौसम के दौरान मुंबई तट के पास व्यापारिक नौका के 16 लोगों को बचाया

तटरक्षक ने खराब मौसम के दौरान मुंबई तट के पास व्यापारिक नौका के 16 लोगों को बचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 17, 2021/1:23 pm IST

नयी दिल्ली/अलीबाग, 17 जून (भाषा) भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) ने खराब मौसम के बीच मुंबई तट के पास एक व्यापारिक नौका के चालक दल के 16 सदस्यों को बृहस्पतिवार को बचा लिया। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी।

‘मंगलम’ नौका से संकट का संदेश मिलने के बाद तटरक्षक ने चालक दल के सदस्यों को बचाने के लिए दमन से दो चेतक हेलिकॉप्टर और मुंबई में मुरुद जनजिरा फोर्ट से एक जहाज को रवाना किया गया। भारतीय तटरक्षक ने ट्वीट कर बताया, ‘‘प्रतिकूल मौसम के बीच तटरक्षक ने दमन से दो चेतक हेलिकॉप्टर और सुभद्रा कुमारी चौहान पोत को भेजकर व्यापारिक नौका के चालक दल के 16 सदस्यों को बचा लिया।’’

उधर, तटरक्षक द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार भारत के ध्वज वाले एम वी मंगलम जहाज के सेकेंड ऑफिसर ने सुबह में मुंबई स्थित अधिकारियों को यह सूचना दी थी कि खराब मौसम के कारण रेवदंडा बंदरगाह से तीन किलोमीटर की दूरी पर यह जहाज डूब रहा है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सुभद्रा कुमारी चौहान जहाज पूर्वाह्न करीब सवा दस बजे संकट ग्रस्त जहाज के पास पहुंचा। साथ ही, तटरक्षक के हेलीकॉप्टर भी मौके पर पहुंच गये और बचाव अभियान चलाया।

भाषा

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers