कांग्रेस निकट भविष्य में नहीं बन सकती नंबर वन पार्टी: नारायण राणे | Congress cannot become number one party in near future: Narayan Rane

कांग्रेस निकट भविष्य में नहीं बन सकती नंबर वन पार्टी: नारायण राणे

कांग्रेस निकट भविष्य में नहीं बन सकती नंबर वन पार्टी: नारायण राणे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 6, 2021/12:22 pm IST

मुम्बई, छह फरवरी (भाषा) भाजपा नेता नारायण राणे ने शनिवार को यह कहते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया कि वह महाराष्ट्र और राष्ट्रीय स्तर पर निकट भविष्य में नंबर एक पार्टी नहीं बन सकती है।

उनके इस बयान से एक दिन पहले ही कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि राज्य में पार्टी को फिर से शीर्ष पर लाना उनकी प्राथमिकता है।

तटीय सिंधुदुर्ग जिले के कांकावली में राणे ने संवाददाताओं से कहा कि पटोले को पता नहीं है कि उन्हें अपनी पार्टी को फिर एक बार नंबर वन बनाने में कितना वक्त लगेगा।

पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ निकट भविष्य में तो यह संभव है नहीं। यह बस भाजपा ही है जो राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर पर नंबर एक पार्टी होगी। ’’

उन्होंने यह आरोप लगाते हुए ठाकरे को भी निशाने पर लिया कि वह राज्य को अर्थव्यवस्था एवं बुनियादी ढांचा विकास के मामले में पीछे ले गये।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं प्रार्थना करता हूं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कल की सिंधुदुर्ग यात्रा एमवीए सरकार के पतन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए शुभ हो। ’’

राणे ने ठाकरे पर मुख्यमंत्री बनने के लिए हिंदुत्व के एजेंडे को त्याग देने का आरोप लगाया।

उन्होंने मुम्बई के अगले साल के नगर निकाय चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि शहर का अगला महापौर भाजपा का होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मुम्बई में गुजराती समुदाय मोदी और शाह के पक्ष में खड़ा होगा। हमने दल-बदल कराने में पीएचडी कर रखी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा शिवसेना से टक्कर लेने में समर्थ है।’’

नये कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताते हुए राणे ने आश्चर्य प्रकट किया कि वे क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस एवं ‘बाहरियों’ पर प्रदर्शन को भड़काने का आरोप लगाया।

शाह रविवार को सिंधुदुर्ग की यात्रा करेंगे, जहां वह राणे के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

वर्ष 1990 के दशक में शिवसेना सेना की अगुवाई वाली सरकार में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे राणे फिलहाल भाजपा के राज्यसभा सदस्य हैं।

भाषा राजकुमार दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)