केकेआर के दो सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आरसीबी के खिलाफ मुकाबला स्थगित | Contest against RCB postponed after two KKR members found positive

केकेआर के दो सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आरसीबी के खिलाफ मुकाबला स्थगित

केकेआर के दो सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आरसीबी के खिलाफ मुकाबला स्थगित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 3, 2021/8:14 am IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) कोविड-19 ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग में दस्तक दी जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर इस घातक वायरस के लिए पॉजिटव पाए गए जिसके कारण आज शाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले टीम के मैच को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा।

इस मुकाबले का आयोजन 30 मई को समाप्त होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान किसी अन्य दिन किया जाएगा।

लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज वारियर को पृथकवास में रखा गया है और फिलहाल दल के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव है। ये दोनों 30 बरस के हैं।

इन दोनों में से वारियर को मौजूदा सत्र में अब तक केकेआर के सात मैचों में से एक में भी खेलने का मौका नहीं मिला है।

सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘दल के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन हमें उनके दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट का इंतजार है जिससे कि गलत नतीजे की संभावना को खारिज किया जा सके जैसे दिल्ली कैपिटल्स के एनरिच नोर्ट्जे के साथ हुआ था।’’

केकेआर ने अपना पिछला मुकाबला 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था और पॉजिटिव नतीजे आने के बाद टूर्नामेंट में घबराहट की स्थिति हो सकती है।

सूत्र ने कहा, ‘‘अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का भी परीक्षण होगा और चक्रवर्ती तथा वारियर के संपर्क में आने वाले प्रत्येक खिलाड़ी की ऐप के जरिए पहचान की जाएगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘केकेआर दल के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं लेकिन इन दोनों की दूसरी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट का नतीजा शाम से पहले नहीं आएगा इसलिए शाम साढ़े सात बजे मैच का आयोजन नहीं हो पाएगा। ’’

आईपीएल की कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया के तहत संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति को छह दिन के लिए पृथकवास में रहना होगा और इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन उसके परीक्षण के नतीजे नेगेटिव आने चाहिए।

पता चला है कि केकेआर के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ पैट कमिंस ने आईपीएल के सभी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दी है।

चक्रवर्ती गुरुवार के मुकाबले के बाद कंधे के स्कैन के लिए अस्पताल गए थे और फिर वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए।

सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी कांफ्रेंस के जरिए मौजूदा स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं।

चक्रवर्ती ने मौजूदा सत्र में केकेआर के सभी मैचों में हिस्सा लिया है और सात विकेट के साथ टीम के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं।

आईपीएल की शुरुआत से पहले भी कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे जिसमें अक्षर पटेल और देवदत्त पड्डिकल जैसे खिलाड़ी शामिल थे।

टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला है।

भारत में रोजाना कोविड-19 संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की रोजाना मौत हो रही है।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers