अदालत ने सोशल मीडिया पर ‘घृणा’ फैलाने वाले पोस्ट को लेकर कंगना, उनकी बहन के खिलाफ जांच के आदेश दिए | Court orders probe against Kangana, her sister over posts on social media

अदालत ने सोशल मीडिया पर ‘घृणा’ फैलाने वाले पोस्ट को लेकर कंगना, उनकी बहन के खिलाफ जांच के आदेश दिए

अदालत ने सोशल मीडिया पर ‘घृणा’ फैलाने वाले पोस्ट को लेकर कंगना, उनकी बहन के खिलाफ जांच के आदेश दिए

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 06:39 PM IST, Published Date : December 3, 2022/6:39 pm IST

मुंबई, 29 अक्टूबर (भाषा) मुंबई की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर एक खास समुदाय के खिलाफ ‘घृणा’ फैलाने वाले और ‘अपमानजनक’ बयानों के लिए अदाकारा कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ बृहस्पतिवार को पुलिस से जांच शुरू करने को कहा ।

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट भागवत टी जिरापे ने जांच का आदेश देते हुए कहा कि आरोपियों की भूमिका तय करने के लिए यह करना जरूरी हैं

अदालत ने संबंधित थाने को पांच दिसंबर तक जांच रिपोर्ट भी पेश करने को कहा।

वकील अली काशिफ खान देशमुख ने यह कहते हुए अदालत का रूख किया है कि अंबोली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जहां पर उन्होंने कंगना और उनकी बहन के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी।

शिकायत के मुताबिक चंदेल ने एक खास समुदाय को निशाना बनाते हुए अप्रैल में ट्विटर पर घृणा फैलाने वाली टिप्पणी की जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने उनके अकाउंट को निलंबित कर दिया था।

Read More News: BJP कार्यकारी मंडल अध्यक्ष के साथ बैठक में मारपीट, पूर्व विधायक के समर्थकों पर लगे आरोप

‘क्वीन’ की अदाकारा रनौत ने बाद में अपनी बहन के विवादित ट्वीट के समर्थन में एक वीडियो पोस्ट किया था।

शिकायत में कहा गया कि विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर जारी वीडियो में उन्होंने उस समुदाय के पंथ को आतंकवादी बताया। इस तरह दोनों आरोपियों ने एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने वाली और अपमानजनक टिप्पणी की।

Read More News: कमलनाथ का ताबड़तोड़ प्रचार जारी, केंद्रीय मंत्री सहित कई वरिष्ठ बीजेपी नेता करेंगे चुनावी सभाएं

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने शिकायतों के सत्यापन के बाद कहा कि आरोपियों के खिलाफ सबूत इलेक्ट्रॉनिक स्वरूप के हैं और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही के लिए पुलिस की जांच जरूरी है ।

हाल में एक अदालत ने बॉलीवुड के एक कास्टिंग निर्देशक और फिटनेस ट्रेनर की शिकायत पर अदाकारा और उनकी बहन के खिलाफ जांच का आदेश दिया था जिसके बाद बांद्रा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। कास्टिंग निर्देशक ने अदाकारा और उनकी बहन पर अपनी टिप्पणी के जरिए समुदायों के बीच रंजिश बढ़ाने के आरोप लगाए थे।

 
Flowers