मुंबई के लिए एकल प्राधिकार बनाना प्राथमिकता: आदित्य | Creating a single authority a priority for Mumbai: Aditya

मुंबई के लिए एकल प्राधिकार बनाना प्राथमिकता: आदित्य

मुंबई के लिए एकल प्राधिकार बनाना प्राथमिकता: आदित्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 3, 2021/11:54 am IST

मुंबई,तीन मार्च (भाषा) महाराष्ट्र के मंत्री एवं शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कहा कि आर्थिक राजधानी के लिए एक एकल प्राधिकार का गठन राज्य सरकार की प्राथमिकता है जिससे ‘‘ बेहतर जवाबदेही तय’’ करने में मदद मिलेगी।

आदित्य ने कहा कि शहर के स्थानीय निकाय,एमएमआरडीए और आवास के लिए महाडा जैसी राज्य सरकार के अधीन आने वाली एजेंसियां और इनके अलावा भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकार एवं पत्तन जैसी केन्द्र सरकार के अधीन आने वाली संस्थाएं , कुल मिला कर 16 एजेंसिया वर्तमान में देश की आर्थिक राजधानी को चला रही हैं।

आदित्य ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) में एक सत्र के दौरान कहा,‘‘ हम वर्तमान में मुंबई के लिए एक एकल प्राधिकार के बारे में विचार कर रहे हैं, मुंबई को चलाने के लिए एक मुख्य संस्था।’’

आदित्य का यह बयान ऐसी खबरों के बीच आया है कि राज्य में शिवसेना के सहयोगी दल इस कदम से खुश नहीं है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि इस प्रकार के प्राधिकार पर सबसे पहले ध्यान केन्द्रित करना है।

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस शिव सेना नीत महा विकास अघाड़ी सरकार के घटक दल हैं।

आदित्य ने कहा,‘‘ तो जब हमारे पास एक एकल प्राधिकार होगा, तो आपके पास एक जिम्मेदारी होगी। आप हमें पहले से कहीं अधिक जिम्मेदार ठकरा सकते हैं ।’’

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते विदेशी पर्यटकों के नहीं आ पाने को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र अगले दो वर्ष में घरेलू पर्यटन बढ़ाने पर ध्यान केन्द्रित करेगा।

भाषा शोभना उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)