श्रीदेवी की तीसरी पुण्यतिथि पर बेटी जाह्नवी कपूर ने उनका एक पत्र साझा किया | Daughter Jhanvi Kapoor shared a letter to her on Sridevi's third death anniversary

श्रीदेवी की तीसरी पुण्यतिथि पर बेटी जाह्नवी कपूर ने उनका एक पत्र साझा किया

श्रीदेवी की तीसरी पुण्यतिथि पर बेटी जाह्नवी कपूर ने उनका एक पत्र साझा किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 24, 2021/10:24 am IST

मुंबई, 24 फरवरी (भाषा) अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने अपनी दिवंगत मां श्रीदेवी की तीसरी पुण्यतिथि पर हाथ से लिखा उनका एक पत्र सोशल मीडिया पर साझा किया है।

‘‘गुंजन सक्सेना : द कारिगल गर्ल’’ की अभिनेत्री (जाह्नवी) ने इंस्टाग्राम पर यह नोट (पत्र) साझा किया है और जिस पर ‘मिस यू’ लिखा हुआ है।

हाथ से लिखे पत्र में कहा गया है, ‘‘मैं तुमसे प्यार करती हूं मेरी लब्बू। दुनिया में तुम सबसे अच्छी बच्ची हो।’’

गौरतलब है कि अभिनेत्री श्रीदेवी का शव दुबई के होटल में 24 फरवरी 2018 को मिला था। होटल के कमरे में बाथटब में कथित तौर पर डूबने से उनकी मौत हुई थी। उनकी अचानक हुई मृत्यु ने उनके परिवार, मित्र एवं प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया था।

श्रीदेवी का विवाह फिल्म निर्माता बोनी कपूर से हुआ था और उनकी दो बेटियां हैं। जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर।

खुशी कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह अपनी मां श्रीदेवी और पिता बोनी कपूर के साथ दिख रही हैं। 

श्रीदेवी ने 1967 में तमिल फिल्म ‘कंदन करूनाई’ से चार साल की उम्र में अभिनय की शुरूआत की थी और एक अन्य तमिल फिल्म ‘मूंदरू मुदिचू’ से बतौर अभिनेत्री फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। यह फिल्म 1976 में आयी थी और उस वक्त श्रीदेवी महज 13 वर्ष की थी ।

बॉलीवुड की 1975 में आयी फिल्म ‘जूली’ से उन्होंने हिंदी फिल्मों में अभिनय की शुरूआत की। बाद में वह भारतीय सिने जगत में छायी रही और लोकप्रिय रही। श्रीदेवी की कई फिल्में हिट रहीं, जिनमें चांदनी, सदमा, चालबाज, लम्हें, खुदा गवाह एवं जुदाई प्रमुख है।

श्रीदेवी ने 15 साल तक अभिनय से दूर रहने के बाद 2012 में फिर से हिंदी फिल्म ‘इंगलिश विंगलिश’ के जरिए वापसी की। इसके बाद, उन्होंने तमिल में ‘पुली’ (2015) एवं ‘मॉम’ (2017) में भी अभिनय किया, जिसके लिये उन्हें मरणोंपरांत सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया ।

श्रीदेवी को भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार के रूप में भी जाना जाता है।

बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म ‘धड़क’ की रिलीज से कुछ महीने पहले श्रीदेवी की 54 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई।

भाषा रंजन रंजन सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers