दिल्ली के उपराज्यपाल ने यमुना बाढ़क्षेत्र से मलबा हटाने का निर्देश दिया | Delhi Lieutenant Governor directs removal of debris from Yamuna flood area

दिल्ली के उपराज्यपाल ने यमुना बाढ़क्षेत्र से मलबा हटाने का निर्देश दिया

दिल्ली के उपराज्यपाल ने यमुना बाढ़क्षेत्र से मलबा हटाने का निर्देश दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 18, 2020/10:48 am IST

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (भाषा) दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने यमुना बाढ़क्षेत्र से ”शीर्ष प्राथमिकता” के आधार पर मलबा हटाने को लेकर बुधवार को दिशा-निर्देश जारी करते हुए इसके संरक्षण के लिये सीसीटीवी कैमरा-आधारित निगरानी तंत्र स्थापित करने का आदेश दिया।

दिल्ली विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष बैजल ने यमुना नदी क्षेत्र के जीर्णोद्धार और कायाकल्प की कार्य प्रगति की समीक्षा के लिए डीडीए की बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये निर्देश दिए।

यमुना बाढ़क्षेत्र संवेदनशील पारिस्थितिकी क्षेत्र है और डीडीए इसपर अतिक्रमण होने पर समय-समय पर उसे हटाने के लिये कार्रवाई करता है।

बैजल ने ट्वीट किया, ”यमुना नदी क्षेत्र के जीर्णोद्धार और कायाकल्प की प्रगति की समीक्षा को लेकर डीडीए के अधिकारियों के साथ बैठक की। आर्द्रभूमि और नदी के पारिस्थितिकी तंत्र को पुनर्स्थापित करने के लिए क्षेत्र में भूनिर्माण, हरियाली और वृक्षारोपण से संबंधित कार्यों को समय पर पूरा करने पर जोर दिया।”

उन्होंने कहा, ”मलबे को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर हटाने का निर्देश दिया। बाढ़ क्षेत्र के संरक्षण के लिये सीसीटीवी कैमरे पर आधारित निगरानी तंत्र स्थापित करने की हिदायत दी।”

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers