जम्मू कश्मीर में देविका नदी परियोजना सद्भाव और एकता का प्रतीक : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह | Devika river project in Jammu and Kashmir a symbol of harmony and unity: Union Minister Jitendra Singh

जम्मू कश्मीर में देविका नदी परियोजना सद्भाव और एकता का प्रतीक : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

जम्मू कश्मीर में देविका नदी परियोजना सद्भाव और एकता का प्रतीक : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 12, 2021/7:38 pm IST

उधमपुर (जम्मू कश्मीर), 12 जून (भाषा) केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में देविका नदी राष्ट्रीय परियोजना सामूहिक गौरव तथा विश्वास को दर्शाएगी और उत्तर भारत में अपनी तरह की यह पहली परियोजना होगी। एक बयान में यह कहा गया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, इस कार्य को अंजाम देने वाले संबंधित अधिकारी समाज के सभी वर्गों को विश्वास में लें, चाहे उनकी विचारधारा या राजनीतिक संबद्धता कुछ भी हो, ताकि जब यह परियोजना पूरी हो जाए, तो इसे न केवल देश के अन्य हिस्सों में इसी तरह की अन्य परियोजनाओं के लिए एक आदर्श के रूप में देखा जाए बल्कि इसे सद्भाव एवं एकता की भावना का प्रतीक माना जाये, जिस तरह से देविका नदी सदियों से इसका प्रतीक रही है।

देविका कायाकल्प परियोजना स्थल का निरीक्षण करने के दौरान और उसके बाद हुई बैठक के दौरान मंत्री ने कहा कि वह ऐतिहासिक देविका परियोजना को न केवल आस्था की परियोजना के रूप में बल्कि आम सहमति और समाधान के प्रतीक के रूप में देखते हैं।

भाषा आशीष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)