सात राजमार्ग परियोजनाओं की बिक्री के लिए वैश्विक निवेशकों से बात कर रही है दिलीप बिल्डकॉन | Dilip Buildcon talking to global investors for sale of seven highway projects

सात राजमार्ग परियोजनाओं की बिक्री के लिए वैश्विक निवेशकों से बात कर रही है दिलीप बिल्डकॉन

सात राजमार्ग परियोजनाओं की बिक्री के लिए वैश्विक निवेशकों से बात कर रही है दिलीप बिल्डकॉन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 13, 2020/5:05 am IST

नयी दिल्ली, 13 सितंबर (भाषा) राजमार्गों का निर्माण करने वाली कंपनी दिलीप बिल्डकॉन लि. (डीबीएल) की अपनी सात सड़क परियोजनाओं की बिक्री के लिए बड़े वैश्विक निवेशकों से बातचीत चल रही है।

दिलीप बिल्डकॉन का दावा है कि वह देश की सबसे बड़ी सड़क निर्माण कंपनी है। कंपनी सभी राष्ट्रीय राजमार्गों में से 16 प्रतिशत का निर्माण कर रही है। कंपनी अपनी पांच परियोजनाएं पहले ही क्यूब हाईवेज को बेच चुकी है।

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रेम समूह के साथ हाइब्रिड एन्यूइटी मोड (एचएएम) पोर्टफोलियो की बिक्री के सफल सौदे के बाद उसने पांच और एचएएम परियोजनाओं की बिक्री क्यूब हाईवेज को की है।

कंपनी को 2018-19 में 12 एचएएम परियोजनाएं हासिल हुई थीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की कुछ बड़े वैश्विक वित्तीय निवेशकों से बातचीत चल रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘हम शेष सात एचएएम परियोजनाओं के मौद्रिकरण की संभावना तलाश करते रहेंगे, जिससे इक्विटी पर रिटर्न को सुधारा जा सके। हमें वित्त वर्ष 2018-19 में 12 एचएएम परियोजनाएं हासिल हुई थीं। शेष परियोजनाओं की बिक्री के लिए हम कई बड़े वैश्विक निवेशकों से बातचीत कर रहे हैं।’’

राजमार्ग परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने पूर्व में एचएएम को मंजूरी दी थी। इसके तहत सरकार डेवलपर को काम शुरू करने लिए परियोजना लागत का 40 प्रतिशत प्रदान करती है। शेष निवेश डेवलपर को करना होता है।

भाषा अजय

अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers