कोविड-19 दवाओं का वितरण : सोनू सूद ने कहा कि उन्होंने जरूरतमंदों एवं आपूर्तिकर्ताओं के बीच समन्वय किया | Distribution of Covid-19 medicines: Sonu Sood said he coordinated between the needy and suppliers

कोविड-19 दवाओं का वितरण : सोनू सूद ने कहा कि उन्होंने जरूरतमंदों एवं आपूर्तिकर्ताओं के बीच समन्वय किया

कोविड-19 दवाओं का वितरण : सोनू सूद ने कहा कि उन्होंने जरूरतमंदों एवं आपूर्तिकर्ताओं के बीच समन्वय किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : June 29, 2021/1:40 pm IST

मुंबई, 29 जून (भाषा) अभिनेता सोनू सूद ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 रोधी दवाओं का वितरण कर उन्होंने कोई गलती नहीं की और बंबई उच्च न्यायालय से कहा कि दवा की कमी के बीच वह केवल जरूरतमंदों की मदद कर रहे थे।

उच्च न्यायालय एक जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा था जिसमें नेताओं और सूद जैसी हस्तियों द्वारा रेमडेसिविर एवं अन्य दवाओं के वितरण की जांच की मांग की गई। अदालत ने अभिनेता को जनहित याचिका में हस्तक्षेप की अनुमति दी थी।

ऐसे समय में जब सरकार भी मांगों की पूर्ति करने में अक्षम साबित हो रही थी, नेताओं और हस्तियों द्वारा दवाओं एवं ऑक्सीजन सिलेंडर के वितरण पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

उच्च न्यायालय ने पिछली सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार से कहा था कि पता लगाएं कि क्या अवैध रूप से दवाओं की जमाखोरी की गई और अनधिकृत तरीके से इसका वितरण किया गया।

मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की पीठ ने वकील मिलन देसाई के मार्फत दायर सूद की याचिका को मंगलवार को अनुमति दे दी जिसमें उन्होंने जनहित याचिका में पक्षकार बनने की मांग की थी।

याचिका में अभिनेता ने कोई गलत काम करने से इंकार किया और दावा किया कि याचिकाकर्ता उनके परोपकारी कार्यों पर दाग लगाने और उन्हें बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। सूद ने कहा कि महामारी शुरू होने के बाद से वह ‘‘लगातार लोकहितैषी कार्य कर रहे हैं।’’

आवेदन में कहा गया कि इस वर्ष अप्रैल में दूसरी लहर आने के बाद लोग जीवनरक्षक दवाओं की तलाश में भटक रहे थे क्योंकि जिन स्थानों पर दवा उपलब्ध थी और जिन लोगों को दवा की जरूरत थी उनके बीच समन्वय का अभाव था।

सूद ने कहा, ‘‘इसलिए मैंने दोनों के बीच समन्वय करने का निर्णय किया और जरूरतमंद लोगों को उन स्थानों से जोड़ा जहां दवाएं उपलब्ध थीं ताकि जरूरतमंद मरीजों को सीधे दवाएं मिल सकें।’’

राज्य सरकार के वकील महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोणी ने पहले उच्च न्यायालय को बताया था कि सोशल मीडिया पर त्राहिमाम संदेश मिलने पर दवाओं की आपूर्ति एवं खरीद मामले में सूद तथा मुंबई से कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दिकी की भूमिका की जांच की जा रही है।

भाषा नीरज नीरज उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)