कोरोना टीकाकरण सुचारु ढंग से सम्पन्न करने में ‘ड्राई रन’ काफी उपयोगी होगा : मुख्यमंत्री | 'Dry run' will be very useful in smooth completion of corona vaccination: CM

कोरोना टीकाकरण सुचारु ढंग से सम्पन्न करने में ‘ड्राई रन’ काफी उपयोगी होगा : मुख्यमंत्री

कोरोना टीकाकरण सुचारु ढंग से सम्पन्न करने में ‘ड्राई रन’ काफी उपयोगी होगा : मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 5, 2021/10:33 am IST

लखनऊ, पांच जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा कर कोरोना टीकाकरण के लिये वहां चल रहे पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) का निरीक्षण किया।

पूर्वाभ्यास के अन्तर्गत चिकित्सा संस्थान में संचालित गतिविधियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने सम्पूर्ण प्रदेश में इसे सुव्यवस्थित तरीके से करने के निर्देश दिए हैं।

एक सरकारी बयान के मुताबिक निरीक्षण के बाद यहां लोक भवन में आयोजित बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “आज सम्पूर्ण प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आयोजित किया जा रहा है। प्रत्येक जनपद के तीन ग्रामीण तथा तीन शहरी क्षेत्रों में इसके तहत कार्यवाही प्रगति पर है। कोरोना टीकाकरण कार्य को प्रदेश में सुचारु ढंग से सम्पन्न करने में ड्राई रन अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा।”

उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण का कार्य प्रत्येक दशा में भारत सरकार द्वारा निर्धारित क्रम के अनुरूप किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए पीड़ित के संपर्क में आए लोगों की पहचान का कार्य प्रभावी ढंग से सम्पन्न किया जाए व निगरानी तंत्र को सक्रिय एवं सुदृढ़ बनाए रखा जाए। उन्होंने कोविड-19 की जांच को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं।

भाषा जफर प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)