ईईएसएल ने महुआ आचार्य को नयी ऊर्जा कंपनी कन्वर्जेंस का प्रमुख नियुक्त किया | EESL appoints Mahua Acharya as head of new energy company Convergence

ईईएसएल ने महुआ आचार्य को नयी ऊर्जा कंपनी कन्वर्जेंस का प्रमुख नियुक्त किया

ईईएसएल ने महुआ आचार्य को नयी ऊर्जा कंपनी कन्वर्जेंस का प्रमुख नियुक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 16, 2020/9:33 am IST

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने महुआ आचार्य को अपनी नयी अनुषंगी कंपनी कन्वर्जेंस का प्रमुख नियुक्त किया है।

ईईएसएल ने सोमवार को बयान में कहा कि आचार्य एक अंतरराष्ट्रीय जलवायु वित्त और कार्बन बाजार की विशेषज्ञ हैं। उन्होंने यूरोप, अमेरिका, एशिया और भारत में काम किया है।

बयान में कहा गया है कि वह भारत में अभिनव सोच, प्रबंधकीय क्षमता और संचालन अनुभव लेकर आयी हैं।

इसमें कहा गया है कि उनका कौशल ईईएसएल की नए बाजारों में पहुंच की रणनीति के अनुकूल है।

आचार्य के पास हरित वित्त, अक्षय और कार्बन बाजारों का लगभग दो दशक का अंतरराष्ट्रीय अनुभव है। वह ग्लोबल ग्रीन ग्रोथ इंस्टिट्यूट की सहायक महानिदेशक थीं। यह एक अंतरसरकारी संगठन है जिसका मुख्यालय सियोल में है और 31 देशों में इसका परिचालन है। अपने करियर की शुरुआत में वह विश्वबैंक में थीं। उनके पास येल विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री है।

अपनी नियुक्ति पर आचार्य ने कहा, ‘‘मैंने अपने करियर में अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक क्षेत्र और निजी क्षेत्र दोनों में काम किया है और अब मैं भारत में बड़े पैमाने पर परिवर्तनकारी प्रभाव को सक्षम करने के लिए अपने अनुभव, कौशल और नेटवर्क का उपयोग करना चाहूंगी। ईईएसएल अगली पीढ़ी के स्वच्छ ऊर्जा समाधानों के लिए पूरी तरह तैयार है।’’

कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज एक नई ऊर्जा कंपनी है, जो ईईएसएल की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है। यह कंपनी स्वच्छ, सस्ती और विश्वसनीय ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करती है।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers