ईस्ट बंगाल का हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो जैसा मुकाबला | East Bengal to face do-or-die against Hyderabad

ईस्ट बंगाल का हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो जैसा मुकाबला

ईस्ट बंगाल का हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो जैसा मुकाबला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : February 11, 2021/2:33 pm IST

वास्को, 11 फरवरी (भाषा) खेल में निरंतरता के अभाव के कारण करो या मरो जैसी स्थिति में पहुंची एससी ईस्ट बंगाल (एससीईबी) की टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां हैदराबाद एफसी का सामना करेगी।

पहली बार आईएसएल में भाग ले रही ईस्ट बंगाल की टीम अधिकतर अंकतालिक में निचली पायदानों पर रही लेकिन उसकी संभावनाएं अभी खत्म नहीं हुई हैं।

ईस्ट बंगाल के 16 मैचों से 16 अंक है और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी, हैदराबाद और एफसी गोवा के 23-23 अंक है और इन तीनों टीमों ने अब तक 16-16 मैच खेले हैं।

ईस्ट बंगाल को इस मैच के बाद अपने अगले तीन मैच एटीके मोहन बागान, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड और ओडिशा एफसी के खिलाफ खेलने हैं। लेकिन टीम के सहायक कोच टॉनी ग्रांट का कहना है कि हैदराबाद के खिलाफ मैच अब तक का सबसे कड़ा मुकाबला होगा।

ग्रांट ने कहा, ‘‘ मैं उसे अन्य क्लबों से ऊपर मानता हूं। पिछले दो वर्षों में उसकी टीम में काफी सुधार हुआ है और उसके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी है। यह एक कड़ा मुकाबला होगा।’’

इस बीच, हैदराबाद एफसी के कोच मैनुअल मारक्वेज का क्लब के साथ जारी करार बढ़ा दिया है। हैदराबाद की टीम पिछले आठ मैचों से अजेय चल रही है और मारक्वेज टीम की इस फार्म को बरकरार रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह एक मुश्किल मैच है। मुझे लगता है कि उन्होंने काफी खिलाड़ी बदले हैं। अगर हम सभी मैच जीतते हैं तो हम शीर्ष चार में होंगे। ग्रुप चरण अपने समापन की ओर है और हमें मैच दर मैच आगे बढ़ने तथा अंक लेने की जरूरत है।’’

भाषा पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)