ऊर्जा मंत्री ने दिये आदेश : 31 मार्च से पहले पूरी हों गर्मियों में निर्बाध आपूर्ति की तैयारियां | Energy Minister orders preparations for uninterrupted supply in summer to be completed before March 31

ऊर्जा मंत्री ने दिये आदेश : 31 मार्च से पहले पूरी हों गर्मियों में निर्बाध आपूर्ति की तैयारियां

ऊर्जा मंत्री ने दिये आदेश : 31 मार्च से पहले पूरी हों गर्मियों में निर्बाध आपूर्ति की तैयारियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 11, 2021/12:48 pm IST

लखनऊ, 11 फरवरी (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने आगामी गर्मियों में बिजली की मांग बढ़ने के मद्देनजर उपभोक्‍ताओं को इसकी निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये 31 मार्च तक सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये हैं।

शर्मा ने बृहस्‍पतिवार को उत्‍तर प्रदेश विद्युत निगम के कार्यों की समीक्षा करने के दौरान कहा कि गर्मियों में भी उपभोक्‍ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति हो, इसके लिये सभी तैयारियां 31 मार्च से पहले पूरी कर ली जायें और इसके साथ ही उन्‍होंने सभी अधिकारियों को सुधारों के लिए 100 दिन की कार्ययोजना पर काम करने को भी कहा।

शर्मा ने ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव को इसकी सतत निगरानी के निर्देश देते हुए कहा कि वह अपने स्तर से तैयारियों को लेकर सभी विद्युत वितरण कम्‍पनियों के ‘समर प्लान’ की समीक्षा कर लें। साथ ही जनप्रतिनिधियों के प्रस्तावों पर भी कार्रवाई हो।

बिजली मंत्री ने कहा कि विद्युत निगम 90 हजार करोड़ के घाटे से गुजर रहा है और ऐसे में बिजलीकर्मी सभी बकायेदार उपभोक्ताओं के दरवाजे खटखटाएं तथा उन्हें भुगतान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कनेक्‍शन काटना कोई विकल्प नहीं है, इसका विशेष ध्यान रखें।

भाषा सलीम

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)