सीमित ओवरों के दौरे के लिए अगले महीने दक्षिण अफ्रीका जाएगा इंग्लैंड | England to go to South Africa next month for limited-overs tour

सीमित ओवरों के दौरे के लिए अगले महीने दक्षिण अफ्रीका जाएगा इंग्लैंड

सीमित ओवरों के दौरे के लिए अगले महीने दक्षिण अफ्रीका जाएगा इंग्लैंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 22, 2020/4:47 am IST

केपटाउन, 22 अक्टूबर (एपी) इंग्लैंड की क्रिकेट टीम अगले महीने छह सीमित ओवरों के मुकाबले खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने मेहमान टीम को कोरोना वायरस से जुड़ी यात्रा पाबंदियों से छूट दे दी है।

दक्षिण अफ्रीका फिलहाल ‘अधिक जोखिम’ वाले देशों से किसी को अपने देश की यात्रा करने की स्वीकृति नहीं देता और ब्रिटेन भी इस 22 देशों की सूची में शामिल है।

दक्षिण अफ्रीका सरकार ने हालांकि इंग्लैंड की टीम को नियमों में छूट दी है जो तीन हफ्ते के दौरे के दौरान केपटाउन में रहेगी। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

चार मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जाएंगे जबकि दो अन्य मैच समीप के शहर पर्ल में होंगे। इसका मतलब हुआ कि इंग्लैंड की टीम पूरे दौर के दौरान एक ही होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रह सकती है। दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के सात लाख से अधिक पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं।

इंग्लैंड की टीम चार्टर्ड फ्लाइट से 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। टी20 मुकाबले 27 और 29 नवंबर तथा एक दिसंबर को खेले जाएंगे। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच चार, छह और नौ दिसंबर को होंगे। इन मुकाबलों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों और स्टाफ के दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद एक हफ्ते तक पृथकवास में रहने की उम्मीद है लेकिन इस दौरान उन्हें ट्रेनिंग करने की स्वीकृति होगी।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)