इंग्लैंड जून में दो टेस्ट मैचों के लिये न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा | England to host New Zealand for two Test matches in June

इंग्लैंड जून में दो टेस्ट मैचों के लिये न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा

इंग्लैंड जून में दो टेस्ट मैचों के लिये न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : January 25, 2021/12:38 pm IST

लंदन, 25 जनवरी (एपी) इंग्लैंड जून में दो टेस्ट मैचों के लिये न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। घरेलू टीम के लिये ये गर्मियों के सत्र के पहले मैच होंगे।

टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज न्यूजीलैंड की टीम 2015 के बाद पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलेगी। ये मैच लार्ड्स पर दो से छह जून तक और एजबेस्टन में 10 से 14 जून तक खेले जायेंगे। इंग्लैंड ने 2019 विश्व कप फाइनल में लार्ड्स पर न्यूजीलैंड को हराया था।

इस घोषणा का मतलब है कि इंग्लैंड इस गर्मियों में सात टेस्ट मैचों की मेजबानी करेगा जिसमें भारत अगस्त में पांच मैचों की श्रृंखला खेलेगा।

न्यूजीलैंड शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिये क्वालीफाई करने की ओर है। इसे जून में लार्ड्स पर कराया जाना है लेकिन कोरोना वायरस के बीच किसी तारीख की पुष्टि नहीं की गयी है।

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला की भी घोषणा की है जिसके मैच 23, 24 और 26 जून को खेलेंगे। टीम इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी खेलेगी।

एपी नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)