'तांडव' के निर्माताओं के खिलाफ FIR दर्ज, BJP के बाद मायावती ने की आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग | FIR lodged against makers of 'Tandav' web series, BSP Mayawati demands removal of objectionable scenes

‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ FIR दर्ज, BJP के बाद मायावती ने की आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग

'तांडव' के निर्माताओं के खिलाफ FIR दर्ज, BJP के बाद मायावती ने की आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 05:28 PM IST, Published Date : December 3, 2022/5:28 pm IST

लखनऊ, 18 जनवरी (भाषा) वेब सीरीज ‘तांडव’ में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में इसके निर्माता-निर्देशक, लेखक और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी ‘तांडव’ वेब सीरीज से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाये जाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में गज’राज’ ! हाथियों के आने से क्या बदला ? देखें ये रिपोर्ट

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (अमेजन) की प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्देशक अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

हजरतगंज के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर कई लोगों ने आपत्ति जतायी है।

थाने में रविवार रात दर्ज प्राथमिकी में कहा गया कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड में हिंदू देवी-देवताओं का गलत चित्रण किया गया है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसमें अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक, लेखक समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल का असम दौरा, राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया, ”तांडव वेब सीरीज में धार्मिक एवं जातीय भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध हो रहा है। इस संबंध में जो भी आपत्तिजनक दृश्य हैं, उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द और आपसी भाईचारे का माहौल खराब नहीं हो।”

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी वेब सीरीज ‘तांडव’ में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास उड़ाने संबंधी शिकायतों का संज्ञान लिया है और अमेजन प्राइम वीडियो से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा है।

सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत ‘तांडव’ का शुक्रवार को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर हुआ।

Read More News:  ‘हिंदू’ देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का मामला, भाजपा नेताओं ने की ‘तांडव’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग

फिल्मकार अली अब्बास जफर ने हिमांशु किशन मेहरा के साथ मिलकर राजनीति पर आधारित इस सीरीज का निर्माण एवं निर्देशन किया है। इसकी कहानी गौरव सोलंकी ने लिखी है।