भारतीय सीरम संस्थान के परिसर में आग लगी, कोविशील्ड केन्द्र सुरक्षित | Fire breaks out at Indian Institute of Serum Campus, Kovichild Centre safe

भारतीय सीरम संस्थान के परिसर में आग लगी, कोविशील्ड केन्द्र सुरक्षित

भारतीय सीरम संस्थान के परिसर में आग लगी, कोविशील्ड केन्द्र सुरक्षित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 21, 2021/11:36 am IST

पुणे, 21 जनवरी (भाषा) पुणे में स्थित भारतीय सीरम संस्थान (सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) के मंजरी परिसर में एक भवन में बृहस्पतिवार को आग लगने के बाद तीन लोगों को बाहर निकाला गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि आग कोरोना वायरस टीका निर्माण इकाई से दूर लगी है, लिहाजा ‘कोविशील्ड’ टीकों के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

पुलिस उपायुक्त नम्रता पाटिल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि पूर्वाह्न करीब पौने तीन बजे सीरम संस्थान के परिसर में स्थित एसईजेड 3 भवन के तीसरे और चौथे तल पर आग लग गई।

उन्होंने कहा, ”प्राथमिक सूचना के अनुसार तीन लोगों को भवन से बाहर निकाल लिया गया है। ”

घटना के वायरल हुए वीडियो में भवन से धुआं उठता दिख रहा है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ”परिसर में एक भवन में आग लगी। हमने पानी की बौछारें करने वाली गाड़ियां घटनास्थल पर भेज दी हैं।”

अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है।

सूत्रों ने कहा कि जिस भवन में आग लगी वह सीरम केन्द्र की निर्माणाधीन साइट का हिस्सा है और आग लगने से कोविशील्ड के निर्माण पर प्रभाव नहीं पड़ा है।

भाषा जोहेब माधव

माधव मनीषा

मनीषा

माधव

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)