भाजपा के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी का निधन, प्रधानमंत्री मोदी सहित भाजपा नेताओं ने जताया शोक | Former BJP MP Sharad Tripathi passes away, BJP leaders including PM Modi condole

भाजपा के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी का निधन, प्रधानमंत्री मोदी सहित भाजपा नेताओं ने जताया शोक

भाजपा के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी का निधन, प्रधानमंत्री मोदी सहित भाजपा नेताओं ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 1, 2021/5:47 am IST

लखनऊ/संत कबीर नगर (उत्तर प्रदेश), 1 जुलाई (भाषा) संत कबीर नगर से भाजपा के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी का गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वह 49 वर्ष के थे।

पढ़ें- खुशखबरी, देश में 12+ वालों की वैक्सीन तैयार, DGCI से इमरजेंसी इस्तेमाल की मांगी मंजूरी

त्रिपाठी के परिवार के सूत्रों ने बताया कि पूर्व सांसद ने बुधवार रात गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह पिछले काफी समय से बीमार थे। त्रिपाठी के रिश्तेदार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता संजय मिश्रा ने बताया कि पूर्व सांसद के परिवार में पत्नी, दो बेटियां और दो बेटे हैं।

पढ़ें- देश में कोविड-19 के 48,786 नए केस, रिकवरी रेट 96.97…

त्रिपाठी वर्ष 2014 में संत कबीर नगर सीट से भाजपा के सांसद चुने गए थे और वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मेहदावल सीट से भाजपा विधायक राकेश सिंह से मारपीट प्रकरण से सुर्खियों में आए थे। इसके बाद उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया गया था और उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया सीट के उम्मीदवार बनाया गया था, जहां से इस वक्त वह सांसद हैं।

पढ़ें- Bhilai Steel plant Latest news : वेज रिवीजन को लेक…

त्रिपाठी के परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनका पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार शाम को गोरखपुर लाया जाएगा और संभवतः शुक्रवार को अयोध्या में उनका अंतिम संस्कार होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने त्रिपाठी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

पढ़ें- दबंगई, जनपद सदस्य ने ग्रामीण को बीच चौराहे खंभे से …

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘शरद त्रिपाठी के असामयिक निधन ने मुझे और कई अन्य लोगों को दुखी कर दिया है। उन्हें समाज की सेवा करना और गरीबों के लिए काम करना पसंद था। संत कबीर दास के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए उन्होंने कई अनूठे काम किए। उनके परिजनों और समर्थकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’’ गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संदेश में कहा कि त्रिपाठी बेहद कर्मठ नेता थे और उन्होंने हमेशा जनता के हितों के मुद्दों को उठाया। उनका असामयिक निधन भाजपा परिवार के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

पढ़ें- लालू के दोनों लाल तेजस्वी, तेजप्रताप ने लगवाया ‘स्प…

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी त्रिपाठी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि त्रिपाठी का निधन उत्तर प्रदेश और भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने शोक संदेश में कहा कि संत कबीर नगर के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी के असामयिक निधन की खबर बेहद दुखदाई है। भगवान राम उनके परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की क्षमता दे।