झारखंड के पूर्व राज्यपाल का निजी ई-मेल हैक, मामला दर्ज | Former Jharkhand governor's private e-mail hacked, case registered

झारखंड के पूर्व राज्यपाल का निजी ई-मेल हैक, मामला दर्ज

झारखंड के पूर्व राज्यपाल का निजी ई-मेल हैक, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : February 24, 2021/7:47 am IST

नोएडा, 24 फरवरी (भाषा) झारखंड के पूर्व राज्यपाल और पूर्व कैबिनेट सचिव प्रभात कुमार का ई-मेल आईडी हैक होने का मामला सामने आया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-39 में रहने वाले झारखंड के पूर्व राज्यपाल तथा पूर्व कैबिनेट सचिव प्रभात कुमार ने थाना सेक्टर-39 में ई-मेल आईडी हैक होने की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने शिकायत में कहा कि अज्ञात साइबर हैकरों ने उनका निजी ई-मेल हैक कर लिया।

उपायुक्त ने बताया कि पूर्व राज्यपाल को इसकी जानकारी 22 फरवरी को उस समय हुई, जब वे अपना ई-मेल पासवर्ड डालकर खोलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वो ऐसा करने में नाकामयाब रहे।

डीसीपी ने बताया कि पूर्व राज्यपाल को यह भी पता चला कि इस ई-मेल के जरिए संदेश भेजकर लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पूर्व राज्यपाल ने आशंका जताई है कि साइबर हैकर उनकी आईडी से राष्ट्र विरोधी गतिविधियां कर सकते हैं।

प्रभात कुमार 1963 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह 1998 से 2000 के बीच कैबिनेट सचिव पद पर रहे और बिहार से अलग झारखंड के गठन के बाद वह इस राज्य के पहले राज्यपाल बने।

भाषा सं स्नेहा

स्नेहा

स्नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)