विमान दुर्घटना में एक साथ चार फुटबाल खिलाड़ियों की मौत, फुटबाल क्लब के अध्यक्ष समेत विमान के पायलट की भी मौत | Four footballers killed in plane crash in Brazil

विमान दुर्घटना में एक साथ चार फुटबाल खिलाड़ियों की मौत, फुटबाल क्लब के अध्यक्ष समेत विमान के पायलट की भी मौत

विमान दुर्घटना में एक साथ चार फुटबाल खिलाड़ियों की मौत, फुटबाल क्लब के अध्यक्ष समेत विमान के पायलट की भी मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 25, 2021/6:42 am IST

रियो डि जेनेरियो, 25 जनवरी (एपी) कोरोना वायरस के लिये पॉजीटिव पाये जाने के कारण टीम से अलग यात्रा कर रहे ब्राजीली फुटबॉल क्लब पालमस के चार फुटबॉलरों की विमान दुर्घटना में मौत हो गयी। उत्तरी प्रांत टोकान्टिस में यह विमान उड़ान भरने से कुछ देर पहले रनवे से फिसल गया था। इस दुर्घटना में पालमस क्लब के अध्यक्ष और पायलट की भी मौत हो गयी।

read more: इंग्लैंड के स्पिनरों ने श्रीलंका का शीर्ष क्रम झकझोरा

क्लब के अनुसार ये खिलाड़ी विला नोवा के खिलाफ मैच खेलने के लिये गोयनिया जा रहे थे। क्लब की प्रवक्ता इजाबेला मार्टिन्स ने एसोसिएटेड प्रेस से कहा कि ये खिलाड़ी निजी विमान से यात्रा कर रहे थे क्योंकि उन्हें कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया था।

read more: भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना बी टीम से हारी

मार्टिन्स ने कहा कि रविवार उनके पृथकवास का अंतिम दिन था। मृतकों में क्लब के अध्यक्ष लुकास मीरा तथा खिलाड़ी लुकास प्राक्सडेस, गुलरमे नो, रानुले और मार्कस मोलिनारी शामिल हैं। पायलट की पहचान नहीं हो पायी। दो इंजिन वाले इस विमान में पायलट सहित छह यात्री ही सवारी कर सकते थे।

 

 
Flowers