बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत, 17 अन्य बीमार | Four people killed, 17 others sick after consuming spurious liquor in Bulandshahr

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत, 17 अन्य बीमार

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत, 17 अन्य बीमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 8, 2021/9:49 am IST

बुलन्दशहर, आठ जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जनपद के सिकन्द्राबाद थानाक्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत हो गयी जबकि 17 अन्य बीमार हो गये हैं। बीमार व्यक्तियों में से पांच की हालत गम्भीर बतायी गई है। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

बुलन्दशहर के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि पीड़ित व्यक्तियों ने गांव के ही कुलदीप नामक व्यक्ति से शराब खरीदी थी और उसका सेवन किया था। उन्होंने बताया कि इसके सेवन से चार व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी तथा 17 अन्य बीमार हो गये जिनमें पांच की हालत गम्भीर बतायी गई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा बीमार व्यक्तियों को जिला अस्पताल व निजी नर्सिंग होम में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों के ढांढस बधाते हुए जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव मदद दिलाये जाने का आश्वसान दिया। उन्होंने साथ ही आरोपी कुलदीप व अन्य दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात भी कही।

उधर बुलन्दशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सन्तोष कुमार सिंह ने सिकन्द्राबाद के थानाप्रभारी, चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में आरोपी कुलदीप के तीन परिजनों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि कुलदीप को शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के लिखाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है।

भाषा सं अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers