बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत, 17 बीमार | Four people killed, 17 sick after consuming spurious liquor in Bulandshahr

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत, 17 बीमार

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत, 17 बीमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 8, 2021/10:37 am IST

बुलंदशहर, आठ जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकन्द्राबाद थानाक्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत हो गयी और 17 लोग बीमार हो गये हैं, जिनमें से पांच की हालत गम्भीर है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बुलंदशहर के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि कुछ लोगों ने गांव के ही कुलदीप नामक व्यक्ति से शराब खरीदी थी और इसे पीने के बाद चार लोगों की मौत हो गयी तथा 17 अन्य बीमार हो गये, जिनमें से पांच की हालत गम्भीर है।

जिलाधिकारी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा बीमार व्यक्तियों को जिला अस्पताल व निजी नर्सिंग होम में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है।

इससे पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा था कि जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई और 16लोग बीमार हो गए है।

जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों के ढांढस बधाते हुए जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव मदद दिलाये जाने का आश्वसन दिया। उन्होंने साथ ही आरोपी कुलदीप व अन्य दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात भी कही।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सिकन्द्राबाद के थानाप्रभारी, चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में आरोपी कुलदीप के तीन परिजनों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि कुलदीप को शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के लिखाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है।

भाषा सं अमित

शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers