विमानन क्षेत्र के लिये किराया सीमा, अन्य पाबंदियों को समाप्त कर सकती है सरकार: पुरी | Government may abolish fare limit for aviation sector, other restrictions: Puri

विमानन क्षेत्र के लिये किराया सीमा, अन्य पाबंदियों को समाप्त कर सकती है सरकार: पुरी

विमानन क्षेत्र के लिये किराया सीमा, अन्य पाबंदियों को समाप्त कर सकती है सरकार: पुरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 19, 2021/4:34 pm IST

मुंबई, 19 फरवरी (भाषा) नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि गर्मियों के मौसम में घरेलू हवाई यातायात में और वृद्धि की उम्मीद के साथ सरकार उड़ानों के संबंध में अन्य पाबंदियों के साथ किरायों पर सीमा की पाबंदी को हटा सकती है।

शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार नागर विमानन मंत्रालय की परामर्श समिति की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में सवालों के जवाब में पुरी ने यह भी कहा कि घरेलू हवाई यातायात दिन-ब-दिन बढ़ रहा है और अब यह करीब 3 लाख यात्री प्रतिदिन पहुंच गया है।

पुरी ने संसद सदस्यों को कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों के साथ विमानन क्षेत्र के लाभ के लिये मंत्रालय द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में भी बताया।

बयान के अनुसार, ‘‘उन्होंने किराया की न्यूनतम और अधिकतम सीमा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गर्मियों के दौरान घरेलू यातायात और बढ़ेगा, इसके साथ किराया दायरा और अन्य पाबंदियों को समाप्त किया जा सकता है।’’

उड़ान योजना के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री ने कहा कि चार दौर की बोलियां हो चुकी हैं और 700 से अधिक मार्गों की मंजूरी दी गयी है।

भाषा रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers