गुजरात एटीएस ने भारत में अवैध रूप से रह रहे अफगान व्यक्ति को गिरफ्तार किया | Gujarat ATS arrests Afghan man who was living illegally in India

गुजरात एटीएस ने भारत में अवैध रूप से रह रहे अफगान व्यक्ति को गिरफ्तार किया

गुजरात एटीएस ने भारत में अवैध रूप से रह रहे अफगान व्यक्ति को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 29, 2021/11:01 am IST

अहमदाबाद, 29 जनवरी (भाषा) गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कथित तौर पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पिछले 15 साल से भारत में रह रहे 55 वर्षीय एक अफगान व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि एटीएस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर बृहस्पतिवार को सरदार खान पठान को अहमदाबाद शहर के मिर्जापुर इलाके में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया।

एटीएस ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि पासपोर्ट अधिनियम और विदेशी नागरिक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत पठान पर मामला दर्ज किया गया है जो काबुल का रहनेवाला है।

बयान में कहा गया कि एटीएस ने उसके घर से दो भारतीय पासपोर्ट, अफगान विदेश मंत्रालय का एक पत्र, पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा जारी एक पहचान पत्र की प्रति, एक भारतीय मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और एक पैन कार्ड बरामद किया है।

इसमें कहा गया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पठान पिछले 15 साल से यहां रह रहा था और पैसे उधार देने का कारोबार कर रहा था।

बयान में कहा गया कि पठान ने पूछताछ में एटीएस को बताया कि उसके पिता और चाचा अफगानी हींग और शिलाजीत बेचने के लिए अक्सर भारत आते थे।

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘लगभग 15 साल पहले, पठान अपने पिता के साथ पाकिस्तान और अमृतसर के रास्ते अहमदाबाद आया तथा शहर के दरियापुर इलाके में पठान बस्ती में रहने लगा। उसने तब फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर भारतीय पासपोर्ट हासिल कर लिया था।’

भाषा कृष्ण नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers