लवलीना कोविड-19 की चपेट में आने से इटली रवाना नहीं हो पायी | Halina Kovid-19 failed to leave for Italy

लवलीना कोविड-19 की चपेट में आने से इटली रवाना नहीं हो पायी

लवलीना कोविड-19 की चपेट में आने से इटली रवाना नहीं हो पायी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 15, 2020/6:54 pm IST

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) विश्व चैम्पियनशिप में दो बार पदक जीतने वाली भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) गुरुवार को अभ्यास और प्रतियोगिता के लिए इटली रवाना होने से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पायी गई।

वह इस बीमारी की चपेट में आने के कारण इटली रवाना नहीं हो सकीं। लवलीना अपनी बीमार मां से मिलने असम गयी थी। आशंका है कि वह इस यात्रा के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आयी।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने यहां एक बयान जारी कर बताया, ‘‘ विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने वाली मुक्केबाज और ओलंपिक कोटाधारी लवलीना बोरगोहेन कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है। वह 52 दिनों के लिए यूरोप रवाना होने से पहले 11 दिनों की छुट्टी पर अपनी बीमार मां से मिलने असम गयी थी।’’

साइ ने बताया, ‘‘ वह 11 अक्टूबर को यहां लौटने के बाद नियमों के तहत जांच में नेगेटिव आयी थी। वह हालांकि 15 अक्टूबर को दूसरी जांच में पॉजिटिव आयी हैं।’’

साइ ने कहा कि वह पृथकवास पर है और उनका इलाज किया जा रहा।

साइ ने डेंगू से उबर रहीं छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मेरीकॉम और दो अन्य खिलाड़ियों को छोड़कर ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाजों के अभ्यास के लिए इटली और फ्रांस के 52 दिन के ट्रेनिंग-कम-टूर्नामेंट दौरे की मंजूरी दी थी।

भाषा

आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers