सिंगापुर में भारतीय नागरिक दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित, दो रिश्तेदार भी आए चपेट में | Indian national again infected with corona virus in Singapore, two relatives also hit

सिंगापुर में भारतीय नागरिक दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित, दो रिश्तेदार भी आए चपेट में

सिंगापुर में भारतीय नागरिक दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित, दो रिश्तेदार भी आए चपेट में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 21, 2021/8:24 am IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 21 अप्रैल (भाषा) सिंगापुर में 43 साल का एक भारतीय 15 दिन के अंदर संभवत: कोरोना वायरस से दोबारा संक्रमित हो गया है।

अधिकारियों ने बताया कि यह व्यक्ति दो अप्रैल को संक्रपित पाया गया था और चार दिन बाद रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। अब दोबारा से यह व्यक्ति संक्रमित पाया गया है और उसके दो रिश्तेदार भी उससे संक्रमित हो गए हैं।

संक्रमित भारतीय की पहचान उजागर नहीं की गई है लेकिन इसकी वजह से स्वास्थ्य मंत्रालय को तीन संक्रमितों के निवास स्थान को स्थानीय क्लस्टर घोषित करना पड़ा है। इसका अभिप्राय होता है वह स्थान जहां से संक्रमण फैल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि दो मामले – 41 वर्षीय बहन और 44 वर्षीय जीजा के हैं जो एक रेस्तरा प्रबंधक है।

दोनों मामलों की पुष्टि क्रमश: 16 और 18 अप्रैल को हुई ।

मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति वर्क पास पर भारत से आया था और उसके मामले को आयातित मामले की श्रेणी में रखा गया था। दो अप्रैल को व्यक्ति के आने पर जांच की गई और पुष्टि होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मंत्रालय ने कहा कि बिना एकांतवास के नसीहत के व्यक्ति को छुट्टी दी गई क्योंकि माना गया कि वह संक्रामक नहीं है। हालांकि, 17 अप्रैल को जब बहन के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उसकी जांच की गई तो वह संक्रमित मिला।

भाषा धीरज शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)