इरफान खान और फिलिप सीमौर हॉफमैन से प्रेरित हैं रिज अहमद | Irfan Khan and Philip Seameur Hoffman are inspired by Riz Ahmed

इरफान खान और फिलिप सीमौर हॉफमैन से प्रेरित हैं रिज अहमद

इरफान खान और फिलिप सीमौर हॉफमैन से प्रेरित हैं रिज अहमद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 10, 2020/10:17 am IST

लंदन, 10 नवंबर (भाषा) ब्रितानी-पाकिस्तानी अभिनेता और रैपर रिज अहमद का कहना है कि वह अपनी जिंदगी में फिलिप सीमौर हॉफमैन और इरफान खान से प्रेरणा लेते हैं।

अहमद ‘द नाइट ऑफ’ जैसे शो और ‘नाइटक्रॉलर’, ‘ द रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट’, ‘वेनम’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सोमवार को अपनी हाल में रिलीज फिल्म ‘मुगल मोगली’ के लिए ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र का आयोजन किया था।

हॉफमैन हॉलीवुड के बेहद प्रशंसनीय कलाकारों में शामिल हैं। उन्होंने ‘सेंट ऑफ ए वुमन’, ‘टैलेंटेड मिस्टर रिप्ले’, ’ऑलमोस्ट फेमस’ समेत कई फिल्मों में काम किया था। उनकी मौत 2014 में अत्यधिक मादक पदार्थ सेवन से हुई थी।

वहीं इरफान को भारतीय और अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में लोकप्रियता हासिल है। उनकी मौत कैंसर की वजह से अप्रैल में हुई। उनकी फिल्में ‘ मकबूल’, ‘लंच बॉक्स’, ‘ द नेमसेक’ काफी मशहूर है।

अहमद से जब यह पूछा गया कि वर्षों से उन्हें पर्दे पर किन प्रस्तुतियों ने प्रेरित किया है तो उन्होंने कहा कि ‘डॉग डे आफ्टरनून’ में वह ऍल पचीनो के अभिनय से प्रेरित हुए जबकि हॉफमैन और इरफान खान उन्हें हर किरदार में अच्छे लगते हैं।

इरफान खान के निधन पर अहमद ने उन्हें ‘मौजूदा समय के महानतम अभिनेताओं में से एक’ बताया था।

भाषा स्नेहा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)