कानपुर की कुरिया पुलिस चौकी अस्थायी रूप से बंद | Kanpur's Kuria police post temporarily closed

कानपुर की कुरिया पुलिस चौकी अस्थायी रूप से बंद

कानपुर की कुरिया पुलिस चौकी अस्थायी रूप से बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 31, 2021/10:23 am IST

कानपुर (उप्र), 31 जनवरी (भाषा) ग्रामीणों के व्यवहार से नाराज कानपुर पुलिस ने अस्थायी रूप से कुरिया पुलिस चौकी को बंद कर दिया है। एक दुर्घटना में महिला की मौत के बाद आंदोलित भीड़ ने बृहस्पतिवार को इस पुलिस चौकी में कथित तौर पर आग लगाने की कोशिश की थी।

कुरिया पुलिस चौकी जिले के बिधनू पुलिस थाने के तहत आती है और जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश श्रीवास्तव ने रविवार को बताया, ‘पुलिस चौकी बंद करने का निर्णय पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ने लिया और उन्होंने अस्थायी रूप से पुलिस चौकी बंद करने यह आदेश जारी किया किया।”

हालांकि, उन्होंने कहा कि आसपास के इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ाने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं और किसी भी समस्या से निपटने के लिए पुलिस की सतर्कता सुनिश्चित की गई है।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को चौबीसों घंटे पुलिस पिकेट तैनात करने और इलाके में मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।

कुरिया पुलिस चौकी को अस्थायी रूप से बंद करने की पुष्टि करते हुए कानपुर के डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “गाँव में पुलिस चौकी स्थापित की गई थी, जिसका उद्देश्य लोगों की शिकायतों का निवारण और उनकी मदद करना है, लेकिन वहां लोगों ने बवाल कर यह दर्शाया कि उन लोगों को पुलिस चौकी की कोई आवश्यकता नहीं है।’’

डीआईजी ने बताया कि डंपर, बाइक और पुलिस चौकी में तोड़फोड़ करने के आरोप में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिकी में विभिन्न धाराओं के तहत 28 लोगों के नाम दर्ज किए गए थे। उल्लेखनीय है कि सड़क दुर्घटना में 44 वर्षीय एक महिला की मौत से उग्र स्थानीय लोगों ने बृहस्पतिवार को बिधनू थाना क्षेत्र के पिपरगवां गांव में तीन डंपर ट्रकों में आग लगा दी थी और कुरिया पुलिस चौकी में कथित तौर पर आग लगाने की कोशिश की थी। भाषा सं आनन्द देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)