कर्नाटक के भाजपा नेता बासनगौड़ा तुरविहाल कांग्रेस में शामिल होंगे | Karnataka BJP leader Basangowda Turvihal to join Congress

कर्नाटक के भाजपा नेता बासनगौड़ा तुरविहाल कांग्रेस में शामिल होंगे

कर्नाटक के भाजपा नेता बासनगौड़ा तुरविहाल कांग्रेस में शामिल होंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 8, 2020/1:26 pm IST

बेंगलुरु, आठ नवंबर (भाषा) कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख सिद्धरमैया ने रविवार को कहा कि भाजपा नेता बासनगौड़ा तुरविहाल कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।

तुरविहाल रायचूर जिले के मास्की निर्वाचन क्षेत्र से 2018 के विधानसभा चुनाव में हार गए थे।

सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा, ‘कल वह (तुरविहाल) मेरे आवास पर आए थे और कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे। मैंने अपनी सहमति दे दी है।’

तुरविहाल कांग्रेस के प्रतापगौड़ा पाटिल के खिलाफ 213 मतों के अंतर से चुनाव हार गए थे, जो अब भाजपा के साथ हैं।

सूत्रों के अनुसार, तुरविहाल ने कांग्रेस में जाने का फैसला इसलिए किया है, क्योंकि भाजपा की ओर से पाटिल को मास्की उपचुनाव का टिकट मिलने की संभावना है। पाटिल अन्य विधायकों के साथ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के खिलाफ विद्रोह के लिए अयोग्य ठहराए जाने के बाद भाजपा में शामिल हुए, जो अंततः कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के पतन का कारण बना था।

तुरविहाल और रायचूर जिले के कांग्रेस नेताओं ने कल शाम पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख डी के शिवकुमार और सिद्धरमैया के साथ चर्चा की।

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस तुरविहाल को मास्की विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में उतारने पर विचार कर रही है, जिसकी घोषणा की जानी अभी बाकी है।

भाषा कृष्ण दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)