राज्य के विकास के लिए केरल-जापान भागीदारी महत्वपूर्ण : उद्योग मंत्री | Kerala-Japan partnership important for state's development: Industry Minister

राज्य के विकास के लिए केरल-जापान भागीदारी महत्वपूर्ण : उद्योग मंत्री

राज्य के विकास के लिए केरल-जापान भागीदारी महत्वपूर्ण : उद्योग मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 17, 2021/12:38 pm IST

कोच्चि, 17 जुलाई (भाषा) केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव ने कहा है कि राज्य के विकास के लिए केरल-जापान भागीदारी काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने इंडो-जापान चैंबर ऑफ कॉमर्स केरल (आईएनजेएसीके) से कहा है कि वह हाइब्रिड तरीके से जापान मेला फिर शुरू करे। उन्होंने इसके लिए सरकार की ओर से पूरी मदद की पेशकश की।

यहां आईएनजेएसीके के मुख्यालय के दौरे के दौरान राजीव ने उसके विभिन्न उपक्रमों मसलन ‘जापान मेला’ तथा कोच्चि में जापान व्यापार क्लस्टर तथा विभिन्न कारोबारी बैठकों के लिए समर्थन की पेशकश की।

राजीव ने बयान में कहा कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन 2019 में जापान की यात्रा पर गए थे। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण रही थी, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से सरकार इसे आगे नहीं ले जा सकी।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के विकास के लिए केरल-जापान भागीदारी महत्वपूर्ण है। हमने पिछले वर्षों में इस तरह की काफी अच्छी कारोबारी भागीदारी देखती है। अब समय आ गया है कि हम इस भागीदारी को नए सिरे से पुनर्गठित करें।’’

उन्होंने आईएनजेएसीके से हाइब्रिड तरीके से जापान मेला फिर शुरू करने को कहा। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इसमें पूरा सहयोग करेगी। शहर में 2018 में आयोजित जापान मेले में दो लाख से अधिक लोग शामिल हुए थे।

भाषा अजय अजय प्रणव

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers