आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का किया जाएगा पूर्वाभ्यास | Kovid-19 vaccination programme to be rehearsed in Krishna district of Andhra Pradesh

आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का किया जाएगा पूर्वाभ्यास

आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का किया जाएगा पूर्वाभ्यास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 27, 2020/1:25 pm IST

अमरावती, 27 दिसम्बर (भाषा) आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में सोमवार को कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

आंध्रप्रदेश उन चार राज्यों में से एक है जिसे केंद्र द्वारा 28 दिसम्बर को कोविड-19 टीकाकारण के पूर्वाभ्यास के लिए चुना गया है।

स्वास्थ्य आयुक्त के. भास्कर के अनुसार राज्य सरकार ने कृष्णा जिले को पूर्वाभ्यास के लिए चुना है जहां पांच स्थलों पर पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

भास्कार ने कहा, ‘‘पूर्वाभ्यास का उद्देश्य राज्य में कोविड-19 टीकाकरण के लिए नियोजित परिचालन और निर्धारित तंत्र का परीक्षण करना है। यह किसी भी कमी या अड़चनों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा, ताकि वास्तविक अभियान शुरू होने से पहले उन्हें दूर किया जा सके।’’

उन्होंने कहा कि इसका उपयोग एक इलेक्ट्रॉनिक एप्लिकेशन ‘को-विन’ द्वारा समर्थित निर्दिष्ट समूहों द्वारा पूर्व-चिन्हित लाभार्थियों के टीकाकरण करने की तैयारियों का परीक्षण करने के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूर्वाभ्यास के बाद, हम राज्य कार्यबल के लिए एक रिपोर्ट तैयार करेंगे, जो प्रतिपुष्टि की समीक्षा करेगा और आगे की कार्रवाइयों को लेकर हमारा मार्गदर्शन करेगा।

आयुक्त ने कहा कि रिपोर्ट केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को भी सौंपी जाएगी।

भाषा अमित नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)