महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में हुए भर्ती | Maharashtra Deputy Chief Minister Ajit Pawar infected with corona virus

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में हुए भर्ती

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में हुए भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 26, 2020/10:25 am IST

मुंबई, 26 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर यहां एक अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।

Read More News: भूपेश कैबिनेट की बैठक शुरू, नए कृषि कानून, धान खरीदी को लेकर हो रही चर्चा

एक संदेश में पवार ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति ठीक है। पवार के पास वित्त मंत्रालय का जिम्मा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता ने कहा, ‘ मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं। एहतियात बरते हुए डॉक्टरों की सलाह पर मैं ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हो गया हूं ।’

Read More News: राहुल के इस्तीफे को लेकर गृहमंत्री बोले- एक और गया तो कांग्रेस 30 मार खां हो जाएंगे…

उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं और नागरिकों को उनकी सेहत के प्रति चिंतित होने की जरूरत नहीं है और वह थोड़े समय आराम करने के बाद फिर लोगों के बीच लौटेंगे। पवार ने बृहस्पतिवार को भी जांच कराई थी, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी, इसके बावजदू एहतियात बरतते हुए वह अपने सरकारी आवास ‘देवगिरी’ में पृथक-वास में चले गए थे।

Read More News: मरवाही का महाभारत: विधायक डॉ विनय जयसवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं का किया नेत्र परीक्षण, बजाए नगाड़े

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि पवार की सेहत सामान्य है और वह आराम करने के मकसद से अस्पताल में भर्ती हुए हैं, क्योंकि घर पर उन्हें लगातार फोन आ रहे हैं और उन्हें आराम नहीं मिल रहा है।

एक टीवी चैनल से टोपे ने कहा कि पवार के परिवार के सदस्यों की भी जांच कराई गई है और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपनी सेहत का ध्यान रखें और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करें। महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ट्विटर पर पवार के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

Read More News: तीन महीने बाद 24 घंटे में सामने आए सबसे कम COVID-19 केस, महीनों बाद मौत का आंकड़ा भी 500 से नीचे

बीते कुछ महीनों के दौरान महाराष्ट्र के एक दर्जन से ज्यादा मंत्री संक्रामक रोग से पीड़ित हुए हैं। इसके साथ ही राज्य के कई नेता भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।