महाराष्ट्र के मंत्री ने अधिकारियों से रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए कदम उठाने को कहा | Maharashtra minister asks officials to take steps to check black marketing of ramdesivir

महाराष्ट्र के मंत्री ने अधिकारियों से रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए कदम उठाने को कहा

महाराष्ट्र के मंत्री ने अधिकारियों से रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए कदम उठाने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 6, 2021/3:16 pm IST

मुम्बई, छह अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रेमडेसिविर की कालाबाजारी न हो।

शिंदे ने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए कोंकण, पुणे और नागपुर के संभागीय आयुक्तों, जिलाधिकारियों, निगम आयुक्तों और निगम परिषदों एवं नगर पंचायतों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक की।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि स्थानीय प्रशासन को उन मरीजों के हाथों पर मुहर लगाकर, उनके घरों के बाहर स्टीकर लगाकर उनपर ध्यान देना चाहिए जो घरों में पृथक वास में हैं तथा निषिद्ध क्षेत्रों में बाहर के लोगों को जाने से रोकना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मरीजों से दैनिक आधार पर बातचीत करने के लिए एक कॉलसेंटर सक्रिय किया जाना चाहिए तथा घरों में पृथक वास कर रहे व्यक्तियों को बाहर नहीं निकलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि जरूरत महसूस हो तो हाउसिंग सोसायटी के अध्यक्षों एवं महासचिवों को निगरानी रखने की अस्थायी शक्ति दे दी जानी चाहिए।

भाषा

राजकुमार माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)